नौसैनिकों ने बना रखी थी महिला सहकर्मियों की 'रेप लिस्ट', खुलासे के बाद मचा हड़कंप

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 20 May 2019 05:25 PM, Updated On 20 May 2019 05:25 PM

नई दिल्ली: अमेरिका नौसेना को लेकर जांच ऐजेंसी ने बड़ा खुलासा किया है। दरसअल अमेरिका नौसेना की एक पनडुब्बी में नाविकों ने अपने साथ काम करने वाली सहकर्मियों की रेप लिस्ट तैयार की थी। सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने आने के बाद जांच कमेटी बनाई गई और मामले की जांच की गई। मामले में चौकाने वाले खुलासे हुए हैं। खुलासे से हड़कंप मचा हुआ है।

गौरतलब है कि Military.com की एक रिपोर्ट ने पिछले साल जून माह में इस लिस्ट का खुलासा किया था। लिस्ट में यूएसएस फ्लोरिडा पर तैनात नाविकों ने लिखा कि वह महिलाओं के साथ किस तरह से और किस आधार पर यौन संबंध बनाना चाहते हैं। लिस्ट के खुलासे के बाद मामले जांच की गई और 74 पेज की एक रिपोर्ट तैयार की गई। जांच के दौरान सामने आया था कि महिला नाविकों ने दो लिस्ट तैयार की थी।

Read More: कंप्यूटर बाबा ने कहा- 'एग्जिट पोल गलत साबित होगा, दोबारा पीएम नहीं बनेंगे नरेंद्र मोदी'

महिला नाविकों ने दो लिस्ट में से पहली लिस्ट में महिलाओं के रंग-रूप उनकी शारीरिक बनावट के आधार उनके साथ कौन-कौन से कृत्य करना चाहेंगे। वहीं, दूसरी लिस्ट में महिलाओं के नाम के साथ ‘आक्रमक यौन गतिविधियों’ के बारे में लिखा गया था। लिस्ट को एक इंटर्नल कंप्यूटर नेटवर्क पर स्टोर किया गया था और उसे नियमित रूप से अपडेट किया गया था। Military.com ने ही इसे ‘रेप लिस्ट’ करार दिया है।

Read More: केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा- बीजेपी के संपर्क में कांग्रेस के कई विधायक

बताया जा रहा है कि फरवरी 2018 में अमेरिकी नौसेना ने गाइडेड मिसाइल सबमरीन यूएसएस फ्लोरिडा में महिलाओं को तैनात किया गया था। इस सबमरीन में 172 क्रू सदस्यों में से 32 महिला सदस्य थे। तैनाती के चार महीने के बाद इस लिस्ट का खुलासा हुआ था। लिस्ट के खुलासे के बाद महिलाएं खौफ में हैं और अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता में हैं।

Read More: पूर्व सीएम का बड़ा बयान, कहा- मैं मध्यप्रदेश को नहीं बनने दूंगा पश्चिम बंगाल

सबमरीन के ग्रुप 10 के कमांडर जैफ जबलोन ने बताया कि लिस्ट के खुलासे के बाद इसकी जांच की गई। जांच के दौरान अधिकारियों ने पाया कि इस लिस्ट को दो महिल क्रु मेंबर ने बनाया है। रेप लिस्ट तैयार कने वाली महिला नाविकों को जांच के बाद बर्खास्त कर दिया गया है।

Read More: राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा का आरोप, कहा- प्रायोजित है एग्जिट पोल, कर रहे मोदी का प्रचार

रिपोर्ट में कहा गया है कि कमांडिंग ऑफिसर कैप्टन ग्रेगोरी केचर को इस सूची के बारे में पहले से पता चला तो उन्होंने इसकी सूचना सीनियर अधिकारियों को दी। जिसके बाद इन सूचियों की औपचारिक जांच की गई। जांच शुरू हुई तो पनडुब्बी हिंद महासागर में थी। हालांकि जांच किस दिन शुरू की गई इसका खुलासा नहीं हुआ है।

Web Title : Two crue member of USS florida submarin make lady crue member's rape list

जरूर देखिये