कालाहांडी में सुरक्षाकर्मियों और स्थानीय लोगों में हिंसक झड़प, दो की मौत | Two dead and several injured after police lathicharged protesters at Vedanta Aluminium Plant earlier today

कालाहांडी में सुरक्षाकर्मियों और स्थानीय लोगों में हिंसक झड़प, दो की मौत

कालाहांडी में सुरक्षाकर्मियों और स्थानीय लोगों में हिंसक झड़प, दो की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : March 18, 2019/5:48 pm IST

भुवनेश्वर: ओडिशा के कालाहांडी स्थित वेदांता प्लांट से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल वेदांता इंडस्ट्रियल सिक्युरिटी फोर्स के सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियो के बीच झड़प हो गई। हादसे में एक सुरक्षाकर्मी सहित दो लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने गार्ड को एक कमरे के अंदर बंद कर आग लगा दी, जिससे उसकी मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने से मौके पर पहुंची पुलिस को हालात काबू में करने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Kalahandi: Two dead and several injured after police lathicharged protesters at Vedanta Aluminium Plant earlier today. The protesters were demanding employment. The two dead- one protester and one Odisha Industrial Security Force (OISF) personnel succumbed to injuries later. <a href=”https://t.co/2LKRfOAXva”>pic.twitter.com/2LKRfOAXva</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1107680156854947842?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 18, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को स्थानीय लोगों ने नौकरी सहित अन्य मांग को लेकर प्लांट के सामन प्रदर्शन करने लगे। देखते ही देखते प्रदर्शनकारी उग्र होने लगे और प्लांट के भीतर प्रवेश करने लगे। प्रदर्शनकारियों को गेट पर तैनात सेक्यूरिटी गार्ड ने रोकने का प्रयास किया, तो उनके बीच जमकर झड़प हो गई। झड़प की खबर लगते ही आसपास के गांववाले इकट्ठा हो गए। प्रदर्शनकारियों ने प्लांट के कुछ कमरों में आग भी लगा दी।

ओडिशा भाजपा इकाई ने वेदांता के सुरक्षाकर्मियों द्वारा मजदूरों पर हमला किए जाने की घटना पर दुख जताया। भाजपा ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने बेगुनाह मजदूरों पर हमला किया और इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि हमें रोजगार और दूसरी सुविधाएं दी जाएं। हमारे बच्चों को उन स्कूलों में प्रवेश दिया जाए, जो कंपनी के द्वारा चलाए जा रहे हैं, युवाओं को प्लांट में रोजगार दिया जाए।