PoK: कश्मीर में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज!, दो की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल | Two dead & several injured as police lathicharged protesters in Muzaffarabad

PoK: कश्मीर में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज!, दो की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

PoK: कश्मीर में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज!, दो की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : October 22, 2019/12:14 pm IST

कश्मीर: पा​क अधिकृ​त कश्मीर में सुरक्षा जवानों द्वारा प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किए जाने का मामला सामने आया है। जवानों के लाठी चार्ज से दो प्रदर्शनकारी की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि इलाके के राजनीतिक दल के कार्यकर्ता सभी स्वतंत्र दलों के साथ गठबंधन को लेकर रैली निकाल रहे थे। इसी दौरान जवानों ने उन पर लाठी चार्ज कर दिया।

Read More: सुपेबेड़ा की समस्या दिखाने के लिए राज्यपाल ने IBC24 को दिया धन्यवाद, लोगों की समस्या सुन रो पड़ी अनुसूइय्या उइके

मिली जानकारी के अनुसार पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में मंगलवार को ऑल इंडिपेंडेंट पार्टीज अलायंस (एआईपीए) के बैनर तले कई राजनीतिक दलों ने एक जनसभा का आयोजन किया था। इसी दौरान वहां प्रदर्शन शुरू हो गया, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग जख्मी हो गए। इस घटना के वीडियो को देखकर इस बात का अंदाजाा लगाया जा सकता है कि लाठीचार्ज के बाद रैली स्थल पर भगदड़ मच गई। लोग अपन जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे हैं।

Read More: लापरवाह खाद्य सुरक्षा अधिकारी पर गिरी गाज, आयुक्त ने किया निलंबित

Read More: 10वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, छत्तीसगढ़ में निकली 1799 पदों पर भर्ती

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से कश्मीर सहित पाक अधिकृत कश्मीर में भी तनाव का माहौल बना हुआ है। हालात को देखते हुए सीमा के दोनों ओर घाटी में भारत और पाकिस्तान की ओर से भारी संख्या में सेना के जवान तैनात किए गए हैं।

Read More: सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को लगाई फटकार, कहा- अराजकता को नियंत्रित करने कोई कानून क्यों नहीं

 
Flowers