चिटफंड कंपनी के दो डायरेक्टर गिरफ्तार, रकम दोगुनी करने के नाम पर राज्य के 7 हजार निवेशकों से 15 करोड़ ठगी का आरोप | Two directors of chit fund company arrested, accused of cheating 15 crore from 7 thousand investors

चिटफंड कंपनी के दो डायरेक्टर गिरफ्तार, रकम दोगुनी करने के नाम पर राज्य के 7 हजार निवेशकों से 15 करोड़ ठगी का आरोप

चिटफंड कंपनी के दो डायरेक्टर गिरफ्तार, रकम दोगुनी करने के नाम पर राज्य के 7 हजार निवेशकों से 15 करोड़ ठगी का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : February 12, 2020/5:05 pm IST

कोरबा। देवयानी प्रापर्टीज लिमिटेड नाम से चिटफंड कंपनी बनाकर निवेशकों के साथ धोखाधड़ी करने वाले दो कंपनी डायरेक्टर्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये लोग 2016 से फरार चल रहे थे। इन डायरेक्टर्स के विरूद्ध जिला कोरबा, जांजगीर-चांपा, रायपुर, दुर्ग, बालोद एवं धमतरी जिलो में भी अपराध पंजीबद्ध है। जिन पर लोगों की रकम पांच साल में दोगुना करने की स्कीम बता कर करोड़ों की ठगी की गई है।

ये भी पढ़ें:प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत, राज्य सरकार दायर करेगी रिव्यू प…

प्रार्थी नागेश्वर लाल यादव निवासी ग्राम खरहरकुड़ा थाना उरगा जिला कोरबा (छ.ग.) के द्वारा थाना उरगा में इस आशय का रिपोर्ट दर्ज कराया गया था कि देवयानी प्रापर्टीज लिमिटेड के डायरेक्टर रमेश चौधरी, राघवेन्द्र सिंह जादौन, प्रदीप प्रजापति, विपिन सिंह यादव, सौरभ काबरा एवं अन्य के द्वारा निवेशकों को उपरोक्त कंपनी में निवेश करने पर 05 वर्षों में रकम दोगुना करने का आकर्षक स्कीम बताकर कंपनी में निवेश कराया गया था।

ये भी पढ़ें: सीएम कमलनाथ का दिल्ली दौरा, 13 फरवरी को कांग्रेस नेताओं से मुलाकात,…

आवेदक के द्वारा भी उपरोक्त कंपनी में स्वयं के द्वारा 3 लाख 91 हजार 260 रूपए एवं पत्नि संतोषी यादव के द्वारा 87 हजार 300 रूपए का निवेश किया गया था। परन्तु 05 वर्ष व्यतीत हो जाने के बावजूद भी कंपनी के द्वारा रकम वापस नहीं किया गया और निवेशकों के साथ धोखाधड़ी कर कार्यालय बंद कर फरार हो गए। कंपनी के डायरेक्टरर्स द्वारा जिला कोरबा के अतिरिक्त जांजगीर-चांपा, रायपुर, दर्ग, बालोद एवं धमतरी जिला में भी कंपनी का कार्यालय खोलकर करीब 7 हजार निवेशकों से धोखाधड़ी कर करीब 15 करोड़ रूपए से अधिक राशि का निवेश कराकर उपरोक्त राशि गबन कर फरार हो गए।

ये भी पढ़ें: पुलिस गाड़ी ने दो बाइक सवारों को मारी टक्कर, दोनों की मौके पर मौत, …

शिकायत के बाद विशेष टीम के द्वारा डायरेक्टर्स का पतासाजी करने पर पाया गया कि सभी डायरेक्टर्स कंपनी रजिस्ट्रेशन के दौरान दिए गए पते पर निवासरत् नही है। अपना पता बदलकर लुक-छिप कर रह रहे हैं। विशेष टीम को फरार डायरेक्टर्स के संबंध में लगातार पतासाजी कर 02 डायरक्टर्स को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। शेष अन्य आरोपीगण के बारे में जानकारी एकत्रित किया जा रहा है जिन्हे शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: पंचायत चुनाव में हारी हुई प्रत्याशी को मिला प्रमाण पत्र, जीती हुई प…

 

 
Flowers