फाइलेरिया की गोली खाने से दो दर्जन छात्रों की बिगड़ी तबीयत, एक छात्र सिम्म रेफर | Bilaspur Latest News: Two dozen students are sick by eating fularia medicine

फाइलेरिया की गोली खाने से दो दर्जन छात्रों की बिगड़ी तबीयत, एक छात्र सिम्म रेफर

फाइलेरिया की गोली खाने से दो दर्जन छात्रों की बिगड़ी तबीयत, एक छात्र सिम्म रेफर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : February 10, 2019/6:36 am IST

तखतपुर। तखतपुर के पुरैना गांव में फाइलेरिया की गोली खाने से करीब दो दर्जन बच्चों की तबियत खराब हो गई। आनन-फानन में बीमार बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया जिसमें एक की हालत खराब होने के कारण बिलासपुर सिम्स रेफर किया गया है।

पढ़ें-नौनिहालों की जान से खिलवाड़, स्कूल परिसर में बिना मुंडेर का कुआं मौजूद, हादसे के इंतजार में जिम्म…

दरअसल फाइलेरिया को जड़ से खत्म करने के लिए शासन के द्वारा वृहद अभियान चलाया जा रहा है। इसी मद्देनजर स्कूली बच्चों को स्कूल में ही फाइलेरिया से बचने की गोली खिलाई जा रही है। इस क्रम में तखतपुर के ग्राम पुरैना के प्राथमिक एवं मिडिल स्कूल में बच्चों को फाइलेरिया की गोली खिलाई गई।

पढ़ें-राहुल गांधी और प्रधानमंत्री का पोस्टर वायरल, रा..

लेकिन गोली खाने के कुछ देर बाद ही कुछ बच्चों को उल्टियां एवं चक्कर आने लगी। आनन फानन में इन्हें तखतपुर स्वास्थ केंद्र लाया गया जहां उपचार के बाद इन्हें घर भेज दिया गया। सिर्फ एक बच्चे को इलाज के लिए सिम्स बिलासपुर भेजा गया है। सरकारी गोली से बच्चों की तबियत खराब होना ये पहली घटना नहीं है इसके पहले भी कई घटनाएं हो चुकी है।