युद्ध अभ्यास के दौरान दो फाइटर जेट टकराए, पायलट ने कूदकर बचाई जान | Two fighter jets collided during the war exercise, pilot jumped alive

युद्ध अभ्यास के दौरान दो फाइटर जेट टकराए, पायलट ने कूदकर बचाई जान

युद्ध अभ्यास के दौरान दो फाइटर जेट टकराए, पायलट ने कूदकर बचाई जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : January 19, 2019/5:32 am IST

मॉस्को। जापान के इलाके में युद्धाभ्यास के दौरान समुद्र के ऊपर दो रुसी फाइटर जेट आपस में टकरा गए। गनीमत रही इन विमानों में मिसाइल नहीं थी। दुर्घटना से पहले ही पायलट और उसके साथी विमान से कूद चुके थे। विमान के मलबे  को एमआई हेलिकॉप्टर जेट तलाश कर रहे हैं। बचाव दल उस इलाके में दोनों पायलटों को तलाश कर रहे हैं, जहां वे कूदे थे।

पढ़ें-दस साल बाद पूरी हुई तलाश, रोमियो से मिली जूलियट, जानिए क्या है माजरा

घटना शुक्रवार की है जब जापान के सुदूर पूर्वी हिस्से में दो सु-34 विमान प्रशिक्षण उड़ान पर थे, उसी दौरान सी ऑफ जापान के तट से करीब 35 किलोमीटर दूर आसमान में उनकी टक्कर हो गई। दोनों ही विमान के चालक दल के सदस्य दुर्घटना से पहले विमान से बाहर निकल गए थे। इनमें से एक पायलट को समुद्र में हवा वाली नाव में देखा गया क्योंकि वह आपातकालीन लाइट दिखा रहा था।

पढ़ें- टारगेट पूरा नहीं होने पर कंपनी ने कर्मचारियों को सड़क पर चलवाया घुटन.

रूस की सेना ने बताया कि तेज हवा चलने की वजह से बचाव अभियान प्रभावित हो रहा है और वह पायलट तक शीघ्र ही पहुंच जाएंगे। अभी तक अन्य पायलटों के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है और न ही दुर्घटना का शिकार हुए विमान की ही जानकारी मिली है।