पाकिस्तान में दो भारतीय अधिकारी गिरफ्तार, राहगीर पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप, विदेश मंत्रालय ने जताया एतराज | Two Indian officials arrested in Pakistan, accused of raiding passer-by, Foreign Ministry objected

पाकिस्तान में दो भारतीय अधिकारी गिरफ्तार, राहगीर पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप, विदेश मंत्रालय ने जताया एतराज

पाकिस्तान में दो भारतीय अधिकारी गिरफ्तार, राहगीर पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप, विदेश मंत्रालय ने जताया एतराज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : June 15, 2020/2:53 pm IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के इस्लामाबाद में पुलिस ने भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तानी मीडिया की माने तो दोनों अधिकारियों को हिट एंड रन मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार दोनों ने एक राहगीर पर गाड़ी चढ़ा दी और वहां से भाग निकले। गिरफ्तार अधिकारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के हैं, जमानती आरोप पर दोनों ही जल्द रिहा हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग में काम करने वाले दो अफसर रहस्यम तरीके से लापता…

इस्लामाबाद में दोनों सीआईएसएफ अधिकारियों को पीटीवी चैनल पर दिखाया गया है, सूत्रों के मुताबिक, दु्र्घटना में एक राहगीर जख्मी हुआ है और हादसे के आरोप में दोनों अधिकारियों को इस्लामाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ​गिरफ्तारी पर भारत में विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के सीडीए को समन किया है, पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के समक्ष कड़ा ऐतराज जताया है।

ये भी पढ़ें: नेपाल की संसद ने भारतीय इलाकों को शामिल कर बनाए गए नए नक्शे को दी स…

 विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय अधिकारियों को किसी प्रकार प्रताड़ित न किया जाए, पाकिस्तान की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे और राजनयिक तरीके से इसका समाधान निकाला जाए। पाकिस्तान से कहा गया है कि दोनों अधिकारियों को आधिकारिक वाहन में बिठाकर जितनी जल्द हो सके भारतीय उच्चायोग पहुचाया जाए।

ये भी पढ़ें: अमेरिका में फिर बिगड़ा माहौल, पुलिस ने एक और अश्वेत युवक को गोली मारी

बता दें कि गिरफ्तार भारतीय अधिकारियों का भारत से अभी तक कोई संपर्क नहीं हो पाया है, यहां तक कि दोनों अधिकारियों का पाकिस्तान के कार्यकारी उच्चायुक्त से भी कोई संपर्क नहीं हो पाया है। हालांकि पाकिस्तानी मीडिया से उपरोक्त खबरें आ रही हैं।