IED की चपेट में आकर सड़क निर्माण कार्य में लगे दो मजदूर सहित तीन घायल | Two labour and One CRPF Jawan Injured due to IED Blast in Bastar Chhattisgarh

IED की चपेट में आकर सड़क निर्माण कार्य में लगे दो मजदूर सहित तीन घायल

IED की चपेट में आकर सड़क निर्माण कार्य में लगे दो मजदूर सहित तीन घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : November 22, 2019/8:05 am IST

बस्तर: छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र बस्तर से शुक्रवार को हुए दो आईईडी धमाके ने इलाके को दहलाकर रख दिया है। दोनों धमाकों में एक सीआरपीएफ जवान सहित तीन लोग घायल हो गए हैं। हादसे से घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका उपचार जारी है।

Read More: धान खरीदी के मुद्दे को लेकर सांसद निवास के बाहर नगाड़ा बजाएंगे कांग्रेसी, नेता प्रतिपक्ष कौशिक बोले- बिगड़ेगी कानून व्यवस्था

दरअसल पहला मामला बीजापुर जिले का है, जहां सर्चिंग पर निकली सीआरपीएफ की टीम का एक जवान घायल हो गया। मिली जानकारी के अनुसार बीजापुर में तैनात सीआरपीएफ की टीम तर्रेम इलाके में सर्चिंग पर निकली थी। इसी दौरान तर्रेम गांव के पास एक जवान आईईडी की चपेट में आ गया। धमाके में जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया गया कि जवान सीआरपीएफ के 168वी बटालियन में पदस्थ है। घायल जवान का नाम मुन्ना कुमार मौर्य बताया जा रहा है। घायल जवाल की गंभीर हालत को देखते हुए उसे रायपुर रेफर कर दिया गया है।

Read More: प्रह्लाद लोधी की बहाली को लेकर गोपाल भार्गव ने स्पीकर से की मुलाकात, NP प्रजापति बोले- ये मेरा फैसला नहीं

वहीं, दूसरी घटना दंतेवाड़ा जिले की है, जहां सड़क निर्माण कार्य में लगे दो मजदूर आईईडी की चपेट में आ गए। बीते कुछ महीनों से बारसूर से नारायणपुर तक सडक निर्माण का कार्य किया जा रहा है। इस निर्माण कार्य में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवानों की तैनाती भी की गई है। निर्माण कार्य के दौरान ही ये दोनों मजदूर प्रेशर आईईडी की चपेट में आकर घायल हो गए। घायलों में जगदीश को ज्यादा चोटे आई है जबकि उसके भाई मानु को मामूली चोटें आई हैं। बताया जाता है कि निर्माण कार्य के दौरान ये दोनों सडक किनारे रखे एक पत्थर को हटा रहे थे, इसी दौरान ये हादसा हुआ है।

Read More: मंत्री गोविंद सिंह का बड़ा बयान, कहा- मोदी न होते तो साध्वी प्रज्ञा ठाकुर आज सड़कों पर होती

 
Flowers