छठ पूजा के दौरान भगदड़, दो मासूमों की मौत, 1 दर्जन से अधिक घायल | two minor died while chath pooja

छठ पूजा के दौरान भगदड़, दो मासूमों की मौत, 1 दर्जन से अधिक घायल

छठ पूजा के दौरान भगदड़, दो मासूमों की मौत, 1 दर्जन से अधिक घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : November 3, 2019/1:46 am IST

औरंगाबाद: पूरे देश में छठ का महापर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं, बिहार के औरंगाबाद से छठ पूजा के दौरान दर्दना​क हादसे की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि पूजा के दौरान भगदड़ मचने के चलते दो मासूमों की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में पटना के बिहटा का एक 6 साल का बच्चा और दूसरा भोजपुर के सहार की एक डेढ़ साल की बच्ची शामिल है। घटना शनिवार शाम की है।

Read More: कलेक्टर ने एक साथ 37 प्रशासनिक अधिकारियों को थमाया नोटिस, तीन दिन के भीतर मांगा जवाब, जानिए वजह

गौरतलब है कि शनिवार शाम को छठ पर्व के सायंकालीन अर्घ्‍य के दौरान बिहार के औरंगाबाद जिले के देव में लगने वाले मेला में अचानक से भगदड़ मच गई। इस हादसे के चलते दो मासूमों की मौत हो गई और 1 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। मृतकों में एक नाम प्रिंस कुमार (4 साल) दूसरा मृतक बच्‍ची रिंकू कुमारी (7 साल) की थी। हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि भगदड़ क्यों मची। फिलहाल कड़ी मशक्कत के बाद हालात काबू में कर लिया गया है।

Read More: रिश्ता हुआ शर्मसार, पिता ने ही नाबालिग बेटी को बंधक बनाकर किया दुष्कर्म, बेटे की चाहत में बेटी को बनाया हवस का शिकार …देखिए

बता दें कि इससे पहले भी छठ पूजा के दौरान ऐसा हादसा हो चुका है। साल 2012 में छठ पूजा के दौरान पटना में हुए हादसे के दौरान बांस की बल्लियों से बना पुल टूट कगया था और भगदड़ में 18 लोगों कह मौत हो गई थी।

Read More: 36 घंटे की व्रत के बाद उगते सूरज को अर्घ्य देने पहुंची महिलाएं, सुबह 4 बजे से ही छठ घाट पर उमड़ी भीड़

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/9jKS88_sIlU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>