कोरोना वायरस से दो और लोगों की मौत, भारत में इस वायरस से मरने वालों की संख्या हुई 6 | Two More Person Died due to Coronavirus in india

कोरोना वायरस से दो और लोगों की मौत, भारत में इस वायरस से मरने वालों की संख्या हुई 6

कोरोना वायरस से दो और लोगों की मौत, भारत में इस वायरस से मरने वालों की संख्या हुई 6

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : March 22, 2020/8:24 am IST

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर देश ही नहीं पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना वायरस से अब तक दुनिया में 13,069 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही 308,592 लोग अभी भी प्रभावित हैं। बात भारत की करें तो यहां अब तक कोरोना वायरस प्रभावित 332 लोग पाए गए हैं, जिनमें से 24 लोगों को रिकवर कर लिया गया है और 303 लोगों का उपचार अभी भी जारी है। इसी बीच खबर आ रही है कि कोरोना वायरस पीड़ित दो और लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही कोरोनावायरस से भारत में मरने वालों की संख्या 6 हो गई है।

Read More: 31 मार्च तक सभी ट्रेनें रद्द, रेल मंत्रालय का फैसला, कोरोना वायरस को फैलने से रोकने बड़ा कदम

मिली जानकारी के अनुसार मुंबई और पटना में रविवार को एक—एक कोरोना पीड़ित की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मुेबई में 63 साल के बुजुर्ग और पटना में 38 साल के युवक की मौत हो गई है।

Read More: पूर्व अंतरराष्ट्रीय भारतीय क्रिकेटर ने किया महिला खिलाड़यों का यौन शोषण, संघ ने हटाया कोच के पद से

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से बेहतर तरीके से निपटने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार 22 मार्च को 14 घंटे की ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील की थी। पीएम मोदी की इस निवेदन पर पूरे भारत में व्यापक असर देखने को मिला है। वहीं, ‘जनता कर्फ्यू’ के चलते छत्तीसगढ़ में भी लोग घरों में ही हैं।

Read More: भगवान भी रहे मंदिरों में आइसोलेटेड, ‘जनता कर्फ्यू’ में आम लोगों के लिए बंद रहे दरबार

बता दें कि ‘जनता कर्फ्यू’ शुरु, आम दिनों में सड़कों पर दिखने वाली गतिविधियां थमीं, पीएम मोदी की अपील का व्यापक असर कोरोना वायरस को लेकर विश्व में हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। चीन के वुहान से फैली महामारी कोविड-19 के मरीजों की संख्या भारत में भी बढ़ती जा रही है। इसके वायरस के प्रसार को रोकने के के लिए पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में रविवार 22 मार्च को भारत में जनता कर्फ्यू की अपील की है। सुबह 7 बजे से शुरु होकर यह आज रात नौ बजे तक जारी रहेगा।

Read More: पूरे पंजाब में लॉकडाउन का ऐलान, सिर्फ आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी

जनता कर्फ्यू के तहत भारत में सुबह 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक लोग घरों में ही रहेंगे और इसका पालन करेंगे ताकि महामारी बन चुके कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके। जनता कर्फ्यू के तहत लोगों से यह अपील की गई है कि वे स्वेच्छा से कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए घरों में ही रहें जबकि इस दिन सार्वजनिक परिवहन सेवा निलंबित की गई है.आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुकानों के अलावा अन्य सभी बाजार और दुकानें आज बंद हैं।

Read More: दुबई से लौटे एक युवक में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, ट्रेन से पहुंचा था घर

 
Flowers