दो इनामी नक्सली गिरफ्तार, 9 ने किया समर्पण

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 21 May 2019 06:10 PM, Updated On 21 May 2019 06:10 PM

दंतेवाड़ा। बस्तर में पुलिस ने दो इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इन इनामी नक्सलियों को कटेकल्याण के चिकपाल मारजुम क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। दोनों जनमिलिशिया कमांडर पर एक-एक लाख रुपए का इनाम था।

गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान जनमिलिशिया कमांडर कवासी मासा और डीएकेएमएस अध्यक्ष कुडामि हड़मा के रुप में हुई है। इन्हें सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल ने सर्चिंग के दौरान गिरफ्तार किया है। गिरफ्तर नक्सलियों के पास से तीर-धनुष, 3 नग इलेक्ट्रिक डेटोनेटर भी बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि ये दोनों नक्सली अप्रैल 2016 को मारजुम के जंगलों में मुठभेड़ में शामिल थे। ये मीटिंग बुलाने, भोजन व्यवस्था करने और रोड खोदने का काम करते थे।

यह भी पढ़ें : दुर्ग टैक्सी स्टैंड में युवक की हत्या, मामूली विवाद में मर्डर.. देखिए 

वहीं बीजापुर और सुकमा में नक्सलियों के सरेंडर किए जाने की भी खबर है। बीजापुर में एक हथियार समेत 7 नक्सलियों ने सररेंडर किया है। इनमें से 3 नक्सली पर 3 लाख का इनाम है। नक्सलियों ने एसपी गौवर्धन ठाकुर और सीआरपीएफ डीआईजी के सामने सररेंडर किया है। जबकि सुकमा में दो नक्सलियों ने समर्पण किया है। दोनों नक्सली कसलपाड़ हमले में शामिल थे, इस हमले में सीआरपीएफ के 14 जवान शहीद हुए थे।

Web Title : Two naxalites arrested 9 surrendered

जरूर देखिये