पिकनिक मनाने गए दो नवविवाहित जोड़े नदी में डूबे, दोनों जोड़ों का एक साथ हुआ था निकाह, एक दूसरे को बचाने में चारों ने गंवायी जान

Reported By: Satish gupta, Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 23 Jul 2019 06:51 AM, Updated On 23 Jul 2019 08:45 AM

कोरिया। एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाने वाले पति—पत्नी का प्रेम ही कुछ ऐसा होता हैै कि एक दूजे के लिए जान भी गंवानी पड़े तो पीछे नही हटते। ऐसी ही एक घटना में दो पत्नियों ने अपने प​तियों को बचाने के लिए अपनी जान गंवा दी। अभी शादी के चंद दिन ही बीते थे इसलिए ये नवविवाहित जोड़े बहुत दिनों तक साथ तो नही रह पाए लेकिन साथ में दोनों ही इस दुनिया से विदा हो गए।

read more: पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की सौजन्य मुलाकात

मामला मनेंद्रगढ़ के बड़काबहरा इलाके का है जहां पिकनिक मनाने दो नवविवाहित जोड़ा गया हुआ था। बड़काबहरा में बगनच्चा नदी में नहाते समय नियाज नामक युवक डूबने लगा। उसे डूबता देख उसका साला मोहम्मद ताहिर नदी में गया और बचाने के प्रयास में वह भी डूबने लगा। दोनों को डूबता देख दोनों की पत्नियों ने अपने दुपट्टे से उन्हें बचाने की तमाम कोशिश की लेकिन वह भी इस प्रयास में नदी में डूब गई । एक दूसरे को बचाने के प्रयास में चारों की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद से मनेन्द्रगढ़ में मातम पसर गया।

read more: समस्या का समाधान करने के नाम पर तांत्रिक ने लूट ली शादीशुदा युवती की आबरू, ऐंठे 2 लाख रुपए

घटना के बाद केल्हारी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों तथा ग्रामीणों के सहयोग से लगभग दो घंटे की जद्दोजहद के बाद चारों शव को बाहर निकाला गया और उन्होने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेंद्रगढ़ में रखा गयाा। इस दौरान काफी संख्या में लोग एकत्रित होकर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल भी अस्पताल में पहुंचे और परिजनों को ढाहस बंधाया।

read more: स्वास्थ्य विभाग में बड़ा फेरबदल, 40 कर्मचारियों का तबादला आदेश जारी

बता दें कि चार महीने पहले ही दोनों जोड़ों का निकाह एक साथ हुआ था और अब दोनो जोड़े एक साथ अल्लाह को प्यारे हो गए। इस घटना में मृत हुआ मोहम्मद नियाज अहमद सत्ताईस साल जो मनेन्द्रगढ़ का रहने वाला है जिसका निकाह उत्तरप्रदेश के शाहगंज की रहने वाली सना परवीन उम्र बीस साल के साथ हुआ था। वही यूपी के शाहगंज के रहने वाले मोहम्मद ताहिर उम्र छब्बीस साल जो मृतक नियाज का साला था उसका निकाह नियाज के मनेन्द्रगढ़ में रहने वाले बड़े पिताजी की लड़की साइना परवीन उम्र इक्कीस साल के साथ हुआ था। घटना के एक दिन पहले ही सना परवीन शाहगंज से मनेन्द्रगढ़ अपने भाई मोहम्मद ताहिर के साथ आई थी वही ताहिर अपनी बेगम को लेने भी आया हुआ था।

read more: पंडित रामदयाल तिवारी की जयंती पर CM भूपेश बघेल ने किया याद, कहा- राष्ट्रीय चेतना जगाने में दिया महत्वपूर्ण योगदान

मंगलवार की सुबह सभी का पीएम किया जाएगा जिसके बाद दो शवो को शाहगंज भेजा जाएगा। एक साथ निकाह कर जीवन के सफर पर चलने वाले दोनो जोड़ों को क्या मालूम था कि वे सब एक साथ इस दुनिया से अलविदा हो जाएंगे। पिकनिक के बहाने उन्हें मौत उस नदी में ले जाएगी जहां एक दूसरे को बचाने के चक्कर मे सबकी जान चली जायेगी लेकिन खुदा को शायद यही मंजूर था।

Web Title : Two newly married couples who celebrated the picnic were immersed in the river

जरूर देखिये