प्रलयकारी तूफान के चलते 70 लाख लोगों को घर छोड़ने के निर्देश, 60 सालों में सबसे विनाशकारी तूफान | TYPHOON HAGIBIS Strom Video, TYPHOON HAGIBIS Strom Flood, TYPHOON HAGIBIS Strom is about to hit Japan, 70 lakh people are to evacute their home

प्रलयकारी तूफान के चलते 70 लाख लोगों को घर छोड़ने के निर्देश, 60 सालों में सबसे विनाशकारी तूफान

प्रलयकारी तूफान के चलते 70 लाख लोगों को घर छोड़ने के निर्देश, 60 सालों में सबसे विनाशकारी तूफान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : October 13, 2019/10:48 am IST

नई दिल्ली | जापान में प्रलयकारी तूफान की दस्तक से लोगों में भारी खोफ है, तूफान के कारण देश के कई भागों में मूसलाधार बारिश के साथ चक्रवाती हवाएं चल रही हैं। बताया जा रहा है कि ये तूफान पिछले 60 सालों का सबसे विनाशकारी तूफान है। तूफान हैजिबिस टोक्यो के दक्षिण-पश्चिम में इजु प्रायद्वीप पर शनिवार शाम सात बजे से कुछ देर पहले आया, 225 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार वाली तेज हवाओं के साथ तूफान जापान के मुख्य द्वीप के पूर्वी तट की ओर बढ़ रहा है जानकारी के अनुसार इस तूफान से 2,70,000 से ज्यादा घरों की बिजली गुल हो गई है।

यह भी पढ़ें — कैलाश वियवर्गीय बोले- आप झाबुआ से कांग्रेस हटाओ, मैं प्रदेश से सरकार हटाने का काम करूंगा

तूफान के कारण दो लोगों की मौत की भी खबर है। रविवार को मिली जानकारी के अनुसार अभी तक 90 लोग घायल हो चुके हैं, भयानक बाढ़ और भूस्खलन की चेतावनी के बीच प्रशासन ने 70 लाख से ज्यादा लोगों से घर छोड़ने का आग्रह किया है, लेकिन माना जा रहा है कि आश्रय गृहों में सिर्फ 50,000 लोग रुके हुए हैं। बता दें कि जापान मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) ने चेतावनी दी है कि टोक्यो में शनिवार दोपहर से रविवार के बीच करीब आधा मीटर बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें — परिवार के 7 लोगों ने की सामूहिक आत्महत्या की कोशिश,…