NCP-शिवसेना में फिर मतभेद की स्थिति, सीएम ठाकरे के बयान पर पवार ने पलटवार करते हुए कह डाली ये बात | Uddhav Thackeray Says No One Has To Worry If CAA Implemented. Sharad Pawar Says We Vote Againsta Him

NCP-शिवसेना में फिर मतभेद की स्थिति, सीएम ठाकरे के बयान पर पवार ने पलटवार करते हुए कह डाली ये बात

NCP-शिवसेना में फिर मतभेद की स्थिति, सीएम ठाकरे के बयान पर पवार ने पलटवार करते हुए कह डाली ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : February 18, 2020/10:06 am IST

मुंबई: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जहां पूरे देश में प्रदर्शन का दौर लगातार जारी है। वहीं, दूसरी ओर महाराष्ट्र में एनपीआर की प्रक्रिया शुरू होने से पहले एक बार फिर एनसीपी-शिवसेना आमने-सामने आ गए हें। जहां सीएम उद्धव ठाकरे ने एनपीआर का समर्थन करते हुए प्रदेश में प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान किया है, तो वहीं दूसरी ओर एनसीपी चीफ शरद पवार ने सरकार के इस फैसले का विरोध करते हुए इसे उनकी निजी राय बताया है। माना जा रहा है कि दोनों के रिश्तों में दरार आ सकती है। बता दें कि महराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की सरकार है।

Read More: सिंधिया के समर्थन में उतरे प्रद्युम्न सिंह तोमर, कहा- नहीं पूरे हुए वादे तो सड़कों पर होगा पूरा कांग्रेस

मीडिया से बात करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सीएए और एनआरसी दोनों अलग-अलग हैं और एनपीआर अलग है। किसी को भी सीएए लागू होने से चिंता करने की जरुरत नहीं है। इसमें एनआरसी नहीं है और हम राज्य में इसे लागू नहीं करेंगे।

Read More: सांसद सरोज पांडेय को भाजपा ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, दिल्ली में विधायक दल का नेता चुनने के लिए बनाया गया पर्यवेक्षक

यदि एनआरसी लागू किया जाता है तो इससे न केवल हिंदू या मुस्लिम बल्कि आदिवासी भी प्रभावित होंगे। केंद्र सरकार ने अभी तक एनआरसी पर बातचीत नहीं की है। एनपीआर एक जनगणना है और मुझे नहीं लगता कि इससे कोई भी प्रभावित होगा क्योंकि यह हर दस साल में होता है।

Read More: कोरोना वायरस का असर, दवाईयां हुई महंगी, बढ़ सकते हैं मोबाइल के दाम

वहीं, दूसरी ओर सीएम उद्धव ठाकरे के बयान पर पलटवार करते हुए एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि हमने सीएए के खिलाफ वोट किया था। पवार ने कहा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का इसपर अपना नजरिया हो सकता है लेकिन जहां तक एनसीपी का सवाल है हमने सीएए के खिलाफ वोट दिया था।

Read More: 12 कलेक्टरों ​सहित 22 IAS अफसरों का तबादला आदेश जारी, देखिए सूची

 
Flowers