विजय माल्या केस में यूके की अदालत सोमवार को सुना सकती है फैसला, ईडी और सीबीआई की टीम रवाना | UK court can give judgment on Vijay Mallya case on Monday

विजय माल्या केस में यूके की अदालत सोमवार को सुना सकती है फैसला, ईडी और सीबीआई की टीम रवाना

विजय माल्या केस में यूके की अदालत सोमवार को सुना सकती है फैसला, ईडी और सीबीआई की टीम रवाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : December 9, 2018/9:57 am IST

नई दिल्ली। भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण की मांग वाले केस में यूके की अदालत सोमवार को फैसला सुना सकती है। इसे देखते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई की ज्वाइंट टीम लंदन के लिए रवाना हो गई है। टीम का नेतृत्व सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर ए साई मनोहर कर रहे हैं।

बता दें कि लंदन की अदालत में माल्या के प्रत्यर्पण के लिए भारत के विशेष अनुरोध पर सुनवाई होनी है। सुप्रीम कोर्ट ने माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने के लिए मुंबई की एक अदालत में चल रही कार्यवाही को चुनौती देने वाली उसकी याचिका पर 7 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस दिया था।

यह भी पढ़ें : ट्रक और बस की भिड़ंत में 11 लोगों की मौत, चार की हालत गंभीर 

हालांकि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजय किशन कौल की पीठ ने माल्या के खिलाफ विशेष अदालत में चल रही कार्यवाही पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था। प्रवर्तन निदेशालय ने विशेष अदालत से लंदन में रह रहे कारोबारी माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम, 2018 के तहत भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने का अनुरोध किया है। इस अधिनियम के तहत किसी व्यक्ति को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित कर दिए जाने के बाद उस पर मुकदमा करने वाली एजेंसी को उसकी संपत्ति जब्त करने का अधिकार होता है।