दिग्विजय के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए संघ ने मनाया उमा भारती को, जानिए पूरी बात | Uma bharati can be bjp candidate agaings digvijay singh

दिग्विजय के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए संघ ने मनाया उमा भारती को, जानिए पूरी बात

दिग्विजय के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए संघ ने मनाया उमा भारती को, जानिए पूरी बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : April 12, 2019/8:10 am IST

भोपाल। लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच मध्यप्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि चुनाव लड़ने से मना कर चुकीं केंद्रीय मंत्री उमा भारती को आरएसएस ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए मना लिया है।

सूत्रों की मानें तो संघ ने उमा को चुनाव लड़ने के लिए मना लिया है। उमा ने पहले चुनाव लड़ने के लिए इनकार किया था। बताया जा रहा है कि बीजेपी आज उमा भारती के नाम का ऐलान कर सकती है। बीजेपी आज भोपाल, इंदौर समेत कई सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर सकती है। बीजेपी को अभी 8 सीटों पर प्रत्याशी घोषित करने हैं, पार्टी इससे पहले 21 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कहा- अगर देश सुरक्षित तो देश का भविष्य सुरक्षित 

गौरतलब है कि पिछले माह ही उत्तर प्रदेश के झांसी से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने घोषणा की थी कि वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। उनकी इस घोषणा के बाद पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था। उमा भारती ने कहा था कि उन्होंने 2016 में ही तय कर लिया था कि वह 2019 का आम चुनाव चुनाव नहीं लड़ेंगी।