भारत लाया गया अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पु​जारी, एयर फ्रांस की फ्लाइट से देर रात पहुंचा बेंगलुरु एयरपोर्ट | Underworld don Ravi Pu released to India, Bangalore airport arrives late night by Air France flight

भारत लाया गया अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पु​जारी, एयर फ्रांस की फ्लाइट से देर रात पहुंचा बेंगलुरु एयरपोर्ट

भारत लाया गया अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पु​जारी, एयर फ्रांस की फ्लाइट से देर रात पहुंचा बेंगलुरु एयरपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : February 24, 2020/1:39 am IST

मुंबई। गैंगस्टर रवि पुजारी को प्रत्यर्पित कर भारत लाने में बड़ी सफलता मिली है। रवि पुजारी को फ्रांस के जरिए दक्षिण अफ्रीका से भारत लाया गया है। एयर फ्रांस की फ्लाइट से देर रात रवि को बेंगलुरु एयरपोर्ट लाया गया। पिछले साल सेनेगल में गिरफ्तारी और फिर जमानत मिलने के बाद वह लापता हो गया था।

ये भी पढ़ें: बेटी के बुर्का पहनने पर AR रहमान का जवाब, मौका मिला तो मैं भी बुर्का पहनना पस…

रविवार को रवि पुजारी को दक्षिण अफ्रीका के एक सुदूर गांव में सेनेगल के अफसर, भारत के रिसर्च ऐंड एनालिसिस विंग (रॉ) और मेंगलुरु पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में शनिवार को दबोचा गया। तभी से भारतीय अधिकारी पुजारी को स्वदेश लाने की कोशिश में जुटे थे।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान अपनी जमीन से आतंकियों और चरमपंथियों को पहले खत्म करे, तभी…

इंटरपोल ने पुजारी और उसकी पत्नी पद्मा दोनों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटस जारी किया था। 1990 में पुजारी मुंबई के अंधेरी में रहता था और वहां वह अन्य खतरनाक अपराधियों के साथ गैंगस्टर छोटा राजन के करीब आया। जल्द ही विजय शेट्टी और संतोष शेट्टी के साथ पुजारी भी छोटा राजन के गैंग में शामिल हो गया। 1995 में बिल्डर प्रकाश कुकरेजा की चेंबूर में हत्या कर यह गैंग अचानक सुर्खियों में आ गया।

ये भी पढ़ें: प्रमोशन में आरक्षण की मांग पर भीम आर्मी का भारत बंद, दलित-ओबीसी सां…

2000 में बैंकॉक में छोटा राजन पर दाऊद इब्राहिम के गुर्गों के हमले के बाद उसने खुद का गैंग बनाया। बाकी अपराधियों की तरह ही उसने दुबई से उगाही का धंधा शुरू किया। 2003 में नवी मुंबई में बिल्डर सुरेश वाधवा की हत्या की कोशिश की। 2005 में कथित रूप से पुजारी के इशारे पर वकील मजीद मेनन का मर्डर हुआ।

ये भी पढ़ें: सीएए के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन में आधी रात पहुंच गई मुस्लिम म…

कुछ साल पहले एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में रवि पुजारी ने खुद को ‘देशभक्त डॉन’ के रूप में पेश किया। उस इंटरव्यू में पुजारी ने कहा कि वह हर उस शख्स को खत्म कर देना चाहता है, जिसका लिंक दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से है।

 
Flowers