नहीं मिला PhD में ए​डमिशन तो छात्र चढ़ गया पानी टंकी पर, शिक्षा मंत्री ने की बात फिर भी नहीं हुआ उतरने को तैयार | Unhappy student failed to get admission in Barkatullah University, climbed water tank; Threatened suicide

नहीं मिला PhD में ए​डमिशन तो छात्र चढ़ गया पानी टंकी पर, शिक्षा मंत्री ने की बात फिर भी नहीं हुआ उतरने को तैयार

नहीं मिला PhD में ए​डमिशन तो छात्र चढ़ गया पानी टंकी पर, शिक्षा मंत्री ने की बात फिर भी नहीं हुआ उतरने को तैयार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : January 22, 2020/8:29 am IST

भोपाल: बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय में पीएचडी में हुए फर्जीवाड़े को लेकर नाराज छात्र बुधवार को पानी की टंकी में चढ़ गया और खुदकुशी की धमकी देने लगा। इसके बाद यूनिवर्सिटी कैंपस में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि एनएसयूआई नेता विवेक त्रिपाठी ने छात्र की बात उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी से कराई है, बावजूद इसके छात्र पानी की टंकी से उतरने को तैयार नहीं है। बता दें कि छात्र ने धमकी दी है कि अगर प्रबंधन कार्रवाई नहीं करता तो वह खुदकुशी कर लेगा।

Read More: पुलिस का बड़ा खुलासा, एसपी बोले- फर्जी नक्सली बनकर वसूली करने वाले तीन आरोपियों में शामिल था पुलिसकर्मी

गौरतलब है कि विदिशा निवासी पंकज भार्गव ने बीते दिनों पीएचडी में हुए फर्जीवाड़े को लेकर कुलपति और कुलसचिव से लिखित शिकायत की थी। इस संबंध में पंकज ने विश्वविद्यालय प्रशासन को कई बार शिकायत की थी। लेकिन इसके बाद भी कार्रवाई नहीं किए जाने से नाराज छात्र मंगलवार विश्वविद्यालय परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गया और आत्महत्या की धमकी देने लगा। उसने कहा- कि जब तक उसकी शिकायत का निराकरण नहीं होता है, तब तक वह पानी की टंकी से नीचे नहीं उतरेगा।

Read More: महिला अधिकारियों से दुर्व्यवहार का मामला, प्रशासनिक सेवा संघ ने सीएम को पत्र लिखकर की सुरक्षा की मांग

पंकज भार्गव का आरोप है कि वह बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय में पीएचडी में एडमिशन लेना चाहता था। इसके लिए उसने एंट्रेस टेस्ट भी दिया था, जिसके परिणाम जारी होने के बाद सूची में उसका नाम 10वें स्थान पर था। लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने उसका नाम नीचे डाल दिया, जिससे उसका पीएचडी में एडमिशन नहीं हो पाया।

Read More: कॉलेज में मारपीट से नाराज छात्रों ने प्रशासनिक भवन में जड़ा ताला, सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की मांग