केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा, राहुल गांधी के बयान और कृत्य पर कांग्रेस पार्टी सिर्फ हंसती और उनका मजाक उड़ाती है' | The Union Agriculture Minister said, the Supreme Court set up a committee to find a solution

केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा, राहुल गांधी के बयान और कृत्य पर कांग्रेस पार्टी सिर्फ हंसती और उनका मजाक उड़ाती है’

केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा, राहुल गांधी के बयान और कृत्य पर कांग्रेस पार्टी सिर्फ हंसती और उनका मजाक उड़ाती है'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : January 15, 2021/1:27 pm IST

नईदिल्ली। आज 9वें दौर की बातचीत के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो कमेटी बनाई है जब वो कमेटी भारत सरकार को बुलाएगी तब हम उस कमेटी के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने जो कमेटी बनाई है वो भी समाधान ढूंढने के लिए है। सुप्रीम कोर्ट के प्रति हम सभी की प्रतिबद्धता है और आने वाले कल में भी रहेगी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भारत सरकार स्वागत करती है।

ये भी पढ़ेंः 9वें दौर की बैठक भी बेनतीजा, 19 जनवरी को सरकार ने किसानों को फिर बु…

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के बयान पर और कृत्य पर कांग्रेस पार्टी सिर्फ हंसती है और उनका मजाक उड़ाती है। कांग्रेस ने 2019 के घोषणापत्र में इन कृषि सुधारों का वादा लिखित में किया था, अगर उन्हें याद नहीं है तो घोषणापत्र उठाकर दोबारा पढ़ लें। उन्होंने बताया कि हमने किसान यूनियन से कहा है कि अपने बीच में अनौपचारिक समूह बना लें, जो लोग ठीक तरह से क़ानूनों पर चर्चा कर एक मसौदा बनाकर सरकार को दें। हम उस पर खुले मन से विचार करने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ेंः कर्नाटक सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री मोदी ने पीड़ित…

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि किसान यूनियन के साथ 9वें दौर की वार्ता समाप्त हुई। तीनों क़ानूनों पर चर्चा हुई। आवश्यक वस्तु अधिनियम पर विस्तार से चर्चा हुई। उनकी शंकाओं के समाधान की कोशिश की गई। यूनियन और सरकार ने तय किया की 19 जनवरी को 12 बजे फिर से चर्चा होगी।

ये भी पढ़ेंः सेंट्रल विस्टा: नए संसद भवन का निर्माण कार्य शुरू

वहीं राकेश टिकैत, किसान नेता ने कहा कि हमारी प्राथमिकता एमएसपी रहेगी। सरकार एमएसपी से भाग रही है। 2 ही बिंदु है, कृषि के 3 कानून वापस हो और एमएसपी पर बात हो। हम कोर्ट की कमेटी के पास नहीं जाएंगे, हम सरकार से ही बात करेंगे। बता दें कि अब तक कोई समाधान नहीं निकला, न कृषि क़ानूनों पर न एमएसपी पर। 19 जनवरी को फिर से मुलाकात होगी।

 
Flowers