राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर का पलटवार, कहा- हमने सोचा था 1971 के बाद खत्म हो गई थी गरीबी | Union Min RS Prasad target Rahul gandhi on his statement of Minimum Income Guarantee Scheme

राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर का पलटवार, कहा- हमने सोचा था 1971 के बाद खत्म हो गई थी गरीबी

राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर का पलटवार, कहा- हमने सोचा था 1971 के बाद खत्म हो गई थी गरीबी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : March 25, 2019/1:44 pm IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के चलते सियासत में सरगर्मी बढ़ी हुई है। वहीं, जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर राहुल गांधी के पर उनके बयान को लेकर पलटवार किया है। उन्होने कहा कि कांग्रेस सिर्फ भारत के लोगों को झूठे सपने दिखाने वाली है। कोई भी बर्फ काटने वाला नहीं है, क्योंकि 55 वर्षों का कांग्रेस का रिकॉर्ड हमेशा गरीब विरोधी रहा है।

Read More: कांग्रेस ने बस्तर प्रचार-प्रसार में लगाया पूरा दम, राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा तय

उन्होंने अपवने ​ट्वीट में आगे लिखा है आज राहुल गांधी ने न्यूनतम आय गारंटी योजना की घोषणा की है। इससे पहले इंदिरा गांधी ने 1971 में ‘गरीबी हटाओ’ को नारा दिया था। हमने सोचा था कि गरीबी हटा दी गई थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने कहा था कि दिल्ली से एक रुपये भेजे जाते हैं, लेकिन गांवों तक 15 पैसे ही पहुंचते हैं।

Read More: केदार कश्यप ने दी राहुल गांधी को नसीहत आतंकियों को ‘जी’ कहना है तो चले जाएं …

इससे पहले राहुल गांधी ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा है​ कि अगर देश में कांग्रेस की सरकार आई तो 20 फीसद परिवारों को सालभर में 72 हजार दिए जाएंगे। हमारी सरकार न्यूनतम आय योजना लागू करेगी, जिसके तहत 5 करोड़ परिवार और 25 करोड़ लोगों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा। 12 हजार से कम आय वाले ही इस योजना का लाभ उठा पाएंगे।

 
Flowers