CAB के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने गिरा दी केंद्रीय मंत्री के घर की बाउंड्री वॉल, चाचा की दुकान को किया आग के हवाले | Union Minister & BJP MP from Dibrugarh (Assam), Rameshwar Teli: My uncle's shop was set on fire & the boundary wall of my house was also damaged by protestors,

CAB के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने गिरा दी केंद्रीय मंत्री के घर की बाउंड्री वॉल, चाचा की दुकान को किया आग के हवाले

CAB के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने गिरा दी केंद्रीय मंत्री के घर की बाउंड्री वॉल, चाचा की दुकान को किया आग के हवाले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : December 12, 2019/6:03 am IST

असम: नागरिकता संशोधन विधेयक बिल 2019 राज्यसभा में पास होते ही पुर्वोत्तर में इसका विरोध शुरू हो गया है। असम में बड़ी संख्या लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने भाजपा सांसद रामेश्वर तेली के चाचा की दुकान में आग लगा दी है और सांसद के की बाउंड्री वॉल गिरा दिया है। हिसंक घटनाओं को लेकर सांसद रामेश्वर तेली ने प्रदर्शनकारियों से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें। घटना कल रात 11 बजे की बताई जा रही है।

Read More: असम के लोगों से पीएम मोदी की अपील, कहा- कोई भी आपके अधिकारों और सुंदर संस्कृति को नहीं छीन सकता

सांसद तेली ने प्रदर्शन कर रहे लोगों से अपील करते हुए कहा है कि मैं एक असमिया हूं। मैं ऐसा कुछ नहीं करूंगा, जिससे असम के लोग आहत हों। मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि नागरिकता संशोधन विधेयक बिल किसी भी प्रकार से असम की संस्कृति और भाषा को प्रभावित नहीं करेगा।

Read More: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का बड़ा बयान, जीडीपी ग्रोथ में गिरावट और आर्थिक मंदी चिंता की बात नहीं

Read More: स्पेशल ट्रेन से कांग्रेसी दिल्ली के लिए हुए रवाना, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने दिखाई हरी झंडी

वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के लोगों से कहा है कि मैं असम के अपने भाइयों और बहनों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 के पारित होने के बाद किसी को चिंता करने की कोई बात नहीं है। मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि कोई भी आपके अधिकारों, अद्वितीय पहचान और सुंदर संस्कृति को नहीं छीन सकता है। यह फलता-फूलता और विकसित होता रहेगा।

 

Read More: तेज रफ्तार ट्रक ने तीन लोगों को कुचला, तीनों की मौत से भड़का गुस्सा, किया चक्काजाम

Read More: रायपुर नगर निगम में कुल 8,96,696 मतदाता करेंगे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला, 242 थर्ड जेंडर भी करेंगे मताधिकार का प्रयोग

केंद्र सरकार और मैं खंड 6 की भावना के अनुसार असमिया लोगों के राजनीतिक, भाषाई, सांस्कृतिक और भूमि अधिकारों को संवैधानिक रूप से संरक्षित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

Read More: 19वीं अखिल भारतीय पुलिस वाटर स्‍पोर्ट्स प्रतियोगिता का शुभारंभ आज, …

Union Minister & BJP MP from Dibrugarh, Rameshwar Teli: I am an Assamese, I will not do anything that may hurt the people of Assam. I want to assure everyone that #CitizenshipAmendmentBill that has been passed will not affect the culture & language of Assam. https://t.co/OeEOcSKipH pic.twitter.com/VVapY375xa

— ANI (@ANI) December 12, 2019

Read More: मेडिकल कॉलेजों से जुड़े अस्पतालों में एड्स और कैंसर पीड़ितों का मुफ…

असम के डिब्रूगढ़ में प्रदर्शनकारियों ने बुधवार देर रात मुख्यमंत्री सर्वानांद सोनोवाल के घर पर पथराव किया। गुवाहाटी के होटल ताज में जापानी पीएम शिंजो आबे के स्वागत में बनाया गया रैंप भी जला दिया गया। असम के चाबुआ और पानीटोला स्टेशन को आग लगा दी गई। मणिपुर, मेघालय और नगालैंड में जनजीवन प्रभावित रहा।

Read More: काली माता वार्ड में बिगड़ सकता है भाजपा का सियासी गणित, संजय श्रीवा…

गुवाहाटी में बुधवार शाम से बेमियादी कर्फ्यू लगाना पड़ा। असम के दस जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा आज शाम सात बजे तक बंद कर दी गई। असम में 31 ट्रेनें या तो रद्द करनी पड़ीं या उनका रूट घटा दिया गया। तिनसुखिया, जोरहाट और डिब्रूगढ़ में भी कर्फ्यू लगा दिया गया है। दोनों जगहों पर विश्वविद्यालय में परीक्षाएं 16 तक स्थगित कर दी गई हैं। त्रिपुरा में दूसरे दिन भी इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं।

Read More: राज्यसभा में CAB पास होने पर शिवराज सिंह ने पीएम मोदी का किया अभिवा…