union minister MD akbar's statement on cut quota fo kerosene | खाद्य मंत्री मोहम्मद अकबर बोले- केंद्र सरकार का तर्क है कि सिलेंडर धारक हितग्राही को न दिया जाए केरोसिन

खाद्य मंत्री मोहम्मद अकबर बोले- केंद्र सरकार का तर्क है कि सिलेंडर धारक हितग्राही को न दिया जाए केरोसिन

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 27 Jun 2019 04:13 PM, Updated On 27 Jun 2019 04:13 PM

रायपुर: केंद्र सरकार द्वारा केरोसिन के कोटे में कटौती किए जाने के मामले को लेकर खाद्य मंत्री मोहम्मद अकबर का बड़ा बयान सामने आया है। मोहम्मद अकबर ने कहा है कि केंद्र सरकार ने मिट्टी तेल का कोटा काम करने के मामले को लेकर तर्क दिया है कि उज्ज्वला योजना के तहत जिन लोगों को सिलेंडर वितरण किया जा चूका है, उन्हें केरोसिन न दिया जाए। इसी के चलते केरोसिन के कोटे में 32 प्रतिशत की कमी की गई है। हलांकि राज्य सरकार ने कोटा बढ़ने के लिए पहल की है कि हमारा कोटा बढ़ाए जाए ताकि जरूरतमंदों को मिट्टी तेल का वितरण किया जा सके।

Read More: अनुसूचित जाति विकास और पिछड़ा वर्ग विकास प्राधिकरण की बैठक, बढ़ाया गया दायरा, 12 बिंदुओं के करेंगे काम

उन्होंने आगे कहा है कि चना और नमक का वितरण बंद नहीं किया गया है। चना और नमक का वितरण किस तरह से किया जाए इसको लेकर विचार विमर्श किया जा रहा है। भाजपा लोकसभा चुनाव के समय से चना और नमक का विरतण बन्द किए जाने की अफवाह फैला रही है।

Read More: अवैध रेत खनन पर अब होगी बड़ी कार्रवाई, नदियों में खनन रोकने के लिए बनाई गई उड़नदस्ते की टीम

मामले को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर करारा प्रहार किया है, उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि भाजपा की 15 साल की नीतियों से छग देश का सबसे ग़रीब राज्य बन गया, मैंने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर इस ग़रीब प्रदेश के लिए मिट्टी तेल का कोटा बढ़ाने का अनुरोध किया था। मगर अफ़सोस, केंद्र ने राशन के बाद अब केरोसिन कोटे में भी 38% की कटौती कर दी है। यह छग की जनता के साथ अन्याय है!

Web Title : union minister MD akbar's statement on cut quota fo kerosene

जरूर देखिये