केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने सीएम भूपेश बघेल को लिखा पत्र, कहा- 1900 से बढ़ाकर 2800 करें पुलिसकर्मियों का पे ग्रेड | Union Minister Renuka Singh Wrote Latter CM Bhupesh Baghel for Hike Salary of Police Department Employee

केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने सीएम भूपेश बघेल को लिखा पत्र, कहा- 1900 से बढ़ाकर 2800 करें पुलिसकर्मियों का पे ग्रेड

केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने सीएम भूपेश बघेल को लिखा पत्र, कहा- 1900 से बढ़ाकर 2800 करें पुलिसकर्मियों का पे ग्रेड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : September 7, 2020/12:10 pm IST

रायपुर: पुलिसकर्मियों कीह वेतन वृद्धि की मांग को लेकर केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखा है। अपने पत्र में रेणुका सिंह ने लिखा है कि पुलिसकर्मियों पुलिस आरक्षकों का वेतन ग्रेड 1900 से बढ़ाकर 2800 रुपए किया जाना चाहिए।

Read More: Watch Video: सीएम हाउस का घेराव करने जा रहे शिक्षक भर्ती के चयनीत उम्मीदवार, पुलिस ने बीच रास्ते में रोका

केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने अपने पत्र में लिखा है कि पुलिस हमारे समाज का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा। आम आदमी की सुरक्षा व कानून व्यवस्था को बनाये रखने में इनका गहत्वपूर्ण यौगदान है। पुलिस हरेक परिस्थितियों में अपनी न जोखिम मे डालकर भी तैनात रहती है। वर्तमान में कोविड-19 में की गई सेवायें इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है।

Read More: रिया ​चक्रवर्ती का पलटवार, सुशांत की बहन और एक डॉक्टर के खिलाफ दर्ज कराया केस…जानिए

रेणुका सिंह ने लिखा है कि पुलिस आरक्षक 1861 से 24 घंटे के अनुबंध पर 12 से 18 घंटे अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इनका वेतन एवं भत्ता बढ़ाने की मांग लम्बे अरसे से की जा रही है। वर्तमान में आधारभूत सुविधाएं भी प्राप्त नही है, जिससे इनका परिवार प्रभावित हो रहा है। अन्य संवर्ग की अपेक्षा वेतन भत्ता कम होने के कारण अधिकांश पुलिसकर्मी अपनी जरूरतें बैंक से लोन लेकर पूरा कर रहें हैं, लिहाजा वेतन ग्रेड 1900 से बढ़ाकर 2800 रुपए किए जाने की उनकी मांग पर जल्द से जल्द निर्णय लिया जाना चाहिए।

Read More: देश का सबसे बड़ा कोविड देखभाल केंद्र 15 सितंबर से बंद होगा