गुरु पूर्णिमा पर अलग रंग में दिखे केंद्रीय मंत्री, कहा- अहंकार को दूर करने वाला ही गुरु है | Union minister seen in different colors on Guru Purnima Said- the one who removes the ego is the Guru

गुरु पूर्णिमा पर अलग रंग में दिखे केंद्रीय मंत्री, कहा- अहंकार को दूर करने वाला ही गुरु है

गुरु पूर्णिमा पर अलग रंग में दिखे केंद्रीय मंत्री, कहा- अहंकार को दूर करने वाला ही गुरु है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : July 5, 2020/9:32 am IST

नरसिंहपुर। गुरु पूर्णिमा पर अपने आराध्य गुरु श्री श्री बाबा श्री के आश्रम सत्य सरोवर पहुंचे केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री पहलाद पटेल का अलग ही व्यक्तित्व देखने को मिला, जहां सांसारिक और राजनैतिक जीवन से परे एक शिष्य की भांति केंद्रीय पर्यटन मंत्री आश्रम के काम काजों में व्यस्त नजर आए । जीवन में गुरु के महत्व को बताते हुए केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने कहा कि जीवन में जो भटकाव को रोक दें वही गुरु होता है ।

ये भी पढ़ें- जिसके जिगर में दम हो.. वो ही कर सकता है, रमन के बयान पर पलटवार

सांसारिक जीवन में कई बार अपने कार्यों के कारण या अपने अहंकार की वजह से हम भटक जाते हैं, सही रास्ते पर लाने का कार्य गुरु ही करते हैं । निर्विकार पथ के बाबा श्री हमारे आराध्य गुरु हैं । यहां कौन शिष्य आएगा, यह गुरु ही तय करते हैं । गुरु जीवन में ना केवल हमें हमारे भटकाव को सही राय दिखाते हैं बल्कि हमारे जीवन को भी अध्यात्म से जोड़ते हैं।

ये भी पढ़ें- मेकअप करा रही दुल्हन की गला रेतकर हत्या, अज्ञात आरोपी ने दिया सनसनी…

केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री पहलाद पटेल ने कहा कि यहां आकर मुझे बहुत शांति मिलती है, गुरु का आशीर्वाद और दर्शन होते हैं यह मेरे जीवन का महत्वपूर्ण क्षण रहता है। यह एक ऐसा स्थान है यहां आने पर नया जीवन का अनुभव होता है, यह आज जो मैं कह रहा हूं यह मेरी व्यक्तिगत का जीवन की बातें हैं जो यहां आकर स्वयं ही प्रकट होने लगती हैं ।

 
Flowers