अधिकारियों को सख्त आदेश, कहा- तीन दिन में निपटा लें पेंडिंग काम, वरना होंगे रिटायर | Union Transport Minister nitin gadkari clear all pending work in 3 days otherwise would be given compulsory retirement

अधिकारियों को सख्त आदेश, कहा- तीन दिन में निपटा लें पेंडिंग काम, वरना होंगे रिटायर

अधिकारियों को सख्त आदेश, कहा- तीन दिन में निपटा लें पेंडिंग काम, वरना होंगे रिटायर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : January 15, 2020/8:34 am IST

नई दिल्ली: मंत्रालय के कर्मचारियों और अधिकारियों के सुस्त रवैये और लंबे समय से पेंडिंग फाइलों को लेकर केंद्र परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने नाराजगी जताई है। साथ ही उन्होंने कर्मचारियों और अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि सभी पेंडिंग फाइल का तीन दिन के भीतर निपटारा हो जाना चाहिए, वरना अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो। साथ ही गडकरी ने चेताया है कि जो अधिकारी काम नहीं करेंगे, उन्हें जबरन सेवानिवृत्ति दी जाएगी।

Read More: केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन को लेकर आई अच्छी खबर, इतने हजार रुपए तक बढ़त की संभावना, जानिए अभी..

दरअसल केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी राष्ट्रीय राजमार्ग उत्कृष्टता पुरस्कार समारोह में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि जो ​अधिकारी काम नहीं करते उन्हें जल्द ही जबरन रिटायरमेंट दिया जाएगा। ऐसे अधिकारी न खुद काम करते हैं और न ही किसी और को काम करने देते हैं। ये वही अधिकारी हैं, जो लंबे समय से फाइलों को दबाकर रखते हैं, जिनके कारण परियोजनाओं का क्रियानव्यन सही तरीके से नहीं हो पाता।

Read More: NIA कानून 2008 को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, कहा- केंद्र सरकार को देता है मनमाना अधिकार

गडकरी ने यह भी कहा कि मैे ऐसे अधिकारी को पसंद करता हूं जो निर्णय लेने की क्षमता रखते हैं। कुछ गलतियां हो सकती हैं जो अपराध नहीं है। लेकिन जो काम नहीं करने वाले हैं उन्हें बर्दास्त नहीं किया जाएगा। ये अधिकारी न तो स्वयं निर्णय लेते हैं और न ही दूसरे को काम करने देते हैं। ऐसे अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। फाइलों को दबाकर बैठने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा।

Read More: हिट मैन रोहित शर्मा को मिला’आईसीसी वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर’ का अवार्ड, विराट के नाम ये पुरस्कार, जानिए