सहयोगी दल शिवसेना पर केंद्रीय मंत्री गडकरी का करारा प्रहार, मुंबई महानगरपालिका को लेकर कही ये बात...

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 17 Aug 2019 08:08 PM, Updated On 17 Aug 2019 07:47 PM

नई दिल्ली: अपने कामों को लेकर अपनी अलग पहचान बनाने वालो मोदी सरकार के परिवहन मंत्री ने शनिवार को अपने ही सहयोग दल पर करारा प्रहार किया है। गडकरी ने मुंबई महानगरपालिका पर निशाना साधते हुए कहा है कि बीएमसी के पास 58 हजार करोड़ की फिक्स डिपॉजिट है। बावजूद इसके हर साल बारिश में मुंबई का हाल बेहाल हो जाता है।

Read More: अब रेलवे स्टेशनों में नहीं नजर आएंगे डीजल इंजन, रेल मंत्रालय ने जारी किया नोटिफिकेशन

गोरई इलाके में एक मैंग्रोव पार्क के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए गडकरी ने आगे कहा है कि हम हर साल देखते हैं कि मुेबई की सड़कों में बारिश का पानी भर जाता है। मुबई का हर इलाका बारिश में डूब जाता है। मैने सुना है बीएमसी के पास 58 हजार करोड़ की फिक्स डिपॉजिट है। इसका उपयोग कर समुद्र में जाने वाले पानी को रिसाइकलिंग किया जा सकता है।

Read More: घोषणा के 10 साल बाद भी शहर में नही बना ट्रांसपोर्ट नगर, कांग्रेस भाजपा में इस तरह हो रहे आरोप प्रत्यारोप..देखिए

गडकरी ने आगे कहा कि उनके पास मुंबई महानगर क्षेत्र से निर्माणाधीन नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक परिवहन के लिए एक ‘वॉटर टैक्सी’ प्रोजेक्ट है। इटली के वेनिस में लोग होटल से नाव के जरिए सीधे एयरपोर्ट तक पहुंचते हैं। इसी तरह विरार और कल्याण से ठाणे के बीच वॉटर टैक्सी चलाई जा सकती हैं।

Read More: इस पूर्व मंत्री ने पहले ​दिन बंधवायी 5 हजार राखियां, अगले 10 दिनों में एक लाख राखी बंधवाने का लक्ष्य

वहीं, मॉरिशस की तर्ज पर मुंबई के समुद्र तटों की भी साफ-सफाई और प्रदुषण मुक्त किया जा सकता है। गडकरी ने विदर्भ क्षेत्र में पांच जिलों को डीजल फ्री करने का भी ऐलान किया।

Read More: बड़े धार्मिक स्थलों की तर्ज पर होगा महाकाल मंदिर का कायाकल्प, सीएम कमलनाथ ने किया कमेटी का गठन, ये मंत्री होंगे सदस्य

Web Title : Union Transport Minister Nitin Gadkari Target Shiv sena today

जरूर देखिये