पत्नी प्रेम की अनोखी मिसाल! आधा किमी पत्नी को जाना पड़ता था पानी लेने, शख्स ने घर में खोद दिया कुआं | Unique example of wife love! Half km wife had to go to fetch water, man dug well in house

पत्नी प्रेम की अनोखी मिसाल! आधा किमी पत्नी को जाना पड़ता था पानी लेने, शख्स ने घर में खोद दिया कुआं

पत्नी प्रेम की अनोखी मिसाल! आधा किमी पत्नी को जाना पड़ता था पानी लेने, शख्स ने घर में खोद दिया कुआं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : January 12, 2021/2:14 pm IST

गुना। एक दशरथ मांझी था जिसने 25 फीट ऊंचे पहाड़ को काट कर इसलिए रास्ता बना दिया, क्योंकि उसकी पत्नी को समय पर दवाई नहीं मिल पाई थी और इस वजह से पत्नी की जान चली गई। ऐसा ही एक प्रेमी गुना जिले के भानपुरा बाबा गांव के भारत सिंह मेर है, उनकी 39 साल की पत्नी आधा किमी दूर हैंडपंप पर पानी भरने जाती थी, यह उनसे देखा न गया इसलिए उन्होंने 46 साल की उम्र में घर पर ही 31 फीट गहरा कुआं खोद दिया। मेर के इस प्रेम को देखकर जिले के कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने भी उन्हें सलाम किया है।

ये भी पढ़ेंः शहर के 14 पैथोलॉजी लैब-कलेक्शन सेंटर के पंजीयन और लाईसेंस निरस्त, समय-सीमा में पंजीयन नहीं कराने …

दरअसल, चांचौड़ा जनपद के भानपुरा बाबा गांव में भारत सिंह मेर की पत्नी सुशीला बाई को घर से लगभग 500 मीटर दूर हैंडपंप से पानी भरना पड़ता था। हैंडपंप की अक्सर चेन टूट जाती थी, जिससे पत्नी बार-बार परेशान हो जाती थी और पानी लिए बिना ही उसे वापस लौटना पड़ता था। यह बात पति के मन में इतनी गहरी बैठी कि दो महीने पहले घर के बाहर कुआं खोदने की ठान ली। भारत सिंह ने 15 दिन में 21 हाथ गहरा और साढ़े चार फीट चौड़ा कुआं खोद दिया। इतना ही नहीं, एक महीने में कुआं को पक्का कर आधा बीघा जमीन भी सिंचित कर ली।

ये भी पढ़ेंः स्पोर्ट्स क्लब में हंगामा! आर्चरी कोच पर आर्चरी छात्रा से अवैध संबं…

भारत सिंह का कहना है कि पिछले कई महीनों से पत्नी को परेशान होते देख रहा था। एक दिन पत्नी बहुत उदास हो गई, उसी दिन मैंने ठान लिया कि अब पत्नी के लिए घर के बाहर ही कुआं खोद दिया जाए।

 
Flowers