सोशल डिस्टेंसिंग के नायाब तरीके, राशन और सब्जी की दुकानों पर सामान लेने के सुरक्षित उपाए...देखिए | Unique methods of social distancing, safe measures to pick up items at ration and vegetable shops ... See

सोशल डिस्टेंसिंग के नायाब तरीके, राशन और सब्जी की दुकानों पर सामान लेने के सुरक्षित उपाए…देखिए

सोशल डिस्टेंसिंग के नायाब तरीके, राशन और सब्जी की दुकानों पर सामान लेने के सुरक्षित उपाए...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : March 26, 2020/6:22 am IST

चैन्नै। कोरोना से निपटने का सबसे असरदार तरीका है सोशल डिस्टेंसिंग, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है। वहीं इस संक्रमण के फैलाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल डिस्टेंसिंग यानी सामाजिक दूरी की अपील की थी, ताकि इस संक्रमण से बचा जा सके। जिसका असर दिखाई देने लगा है, लोग जागरूक हुए हैं।

ये भी पढ़ें:दिखने लगा लॉकडाउन का पॉजिटिव इंपैक्ट, दिल्ली—एनसीआर सहित पूरे देश के लिए ये ह…

सोशल डिस्टेंस के लिए कई तरह के उपाय अपनाए जा रहे हैं, सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं, जिसमें राशन की दुकानों पर खड़े लोग एक निश्चित दूरी पर सर्कल में खड़े दिख रहे हैं। वहीं, तमिलनाडु में भी राशन की दुकानों पर सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए लोगों ने एक तरीका अपनाया है, दुकानदार, ग्राहक को सामान देने के लिए एक लंबी पाइप का इस्तेमाल कर रहे हैं, ताकि वे लोगों को आवश्यक सामानों की आपूर्ति करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग कर इस संक्रमण से बच सके।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय राजमार्गों पर नहीं वसूला जाएगा टोल, आपात सेवाओं को मिलेगी…

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानस्वामी ने बीते दिनों राहत का ऐलान किया, जिसके तहत राज्य में सभी राशन कार्ड धारकों को मुफ्त चावल, चीनी के साथ 1000 रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी, मुख्यमंत्री ने कहा है कि लोग राशन की दुकानों पर लंबी कतारें ना लगाएं, इसके लिए हर किसी को टोकन दिया जाएगा जिसके आधार पर ये मदद ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: फिर बिगड़ेगा का मौसम, आज और कल कई राज्यों में तेज बारिश के साथ गिर …

कोरोना वायरस के चलते राज्य सरकार ने ऐलान किया है कि जिन राशन कार्ड धारकों ने मार्च का राशन नहीं लिया, वो अप्रैल में ले सकते हैं। हर राशन कार्ड धारक को 1000 रुपये की मदद। रिक्शा चालकों, ऑटो रिक्शा वालों को अतिरिक्त 1000 रुपये की मदद। वरिष्ठ नागरिकों के लिए आंगनवाड़ी में मुफ्त में खाने की सुविधा, ऑटो ड्राइवर को भी कुकिंग ऑयल, चावल की सुविधा दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: कोरोना ले लड़बो अउ जीतबो, इस जंग में सभी का योगदान जरुरी- सीएम बघेल