साइबर क्राइम के खिलाफ जागरूकता का अनोखा प्रयोग, एक्सपर्ट के साथ पुलिस ने चलाया अभियान | Unique use of awareness against cyber crime Police runs campaign with expert

साइबर क्राइम के खिलाफ जागरूकता का अनोखा प्रयोग, एक्सपर्ट के साथ पुलिस ने चलाया अभियान

साइबर क्राइम के खिलाफ जागरूकता का अनोखा प्रयोग, एक्सपर्ट के साथ पुलिस ने चलाया अभियान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : October 17, 2019/1:04 am IST

रायपुर। देश प्रदेश में बढते सायबर क्राइम की जागरूकता अभियान के तहत रायपुर पुलिस ने स्कूली बच्चों में क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें शहर भर के 120 स्कूलों के करीब 500 बच्चों ने भाग लिया।

ये भी पढ़ें- परिवार वालों के साथ दीवाली नहीं मना पाएंगे सरकारी कर्मचारी, सरकार न…

इस क्वीज में सायबर क्राइम के तरीको और उनसे बचने के उपाय संबंधित सवाल पूछे गए। यहां मौजूद स्कूली बच्चों के सवालों के जवाब भी मौजूद सायबर एक्सपर्ट और पुलिस अधिकारियों ने दिए।

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों को PM मोदी का दीवाली गिफ्ट, शुरू किया PF एकाउंट में पैस…

राजधानी पुलिस का मानना है कि पुलिस की कमी की वजह से पुलिस हर जगह जाकर बढ़ते सायबर क्राइम की जागरूकता फैलाने के लिए नहीं जा पाती है, लेकिन इस अभियान में स्कूली बच्चों से अच्छा साधन नहीं हो सकता। इस कारण से ये स्कूली बच्चों की क्विज जागरूकता के लिए काफी सार्थक साबित होगी। इस मौके पर विजेता स्कूली टीमों को नगद पुरूस्कार समेत कई सात्वंना पुरूस्कार प्रदान किए गए।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/2LCqf36BF1Y” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers