34 इंच के लड़के ने 33 इंच की लड़की को बनाया हमसफर, धूमधाम से हुई शादी | Unique Wedding :

34 इंच के लड़के ने 33 इंच की लड़की को बनाया हमसफर, धूमधाम से हुई शादी

34 इंच के लड़के ने 33 इंच की लड़की को बनाया हमसफर, धूमधाम से हुई शादी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : June 26, 2018/7:41 am IST

 

गोरखपुर। कहा जाता है कि जोड़ियां ऊपर ही तय हो जाती है। इसका उदाहरण उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुई एक अनोखी शादी में नजर आया। दरसअल, सात जन्मों के बंधन में बंधी ये जोड़ी अनोखी  इसलिए है क्योंकि यहां 34 इंच के दूल्हे ने 33 इंच की दुल्हन को अपना हमसफर बनाया।

ये भी पढ़ें : मध्यप्रदेश में वकीलों की हड़ताल, ठप रहेंगे कोर्ट के कामकाज

बता दें कि मात्र 34 इंच के सुनील की उम्र लगभग 42 वर्ष है। अक्सर देखा जाता है कि समाज में छोटे कद के लोग या तो सहानुभूति के पात्र बनते हैं, या फिर हंसी के। सुनील के साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा था। लेकिन सुनील ने अपने आप को कभी भी साहनुभूति का पात्र नहीं बनने दिया, और अपने कद पर हंसने वालों को अपनी शिक्षा से जवाब दिया। सुनील ने स्नातक किया, पोस्ट ग्रेजुएशन किया। इसके बाद संस्कृत से पीएचडी की उपाधि ली। उन्होंने ज्योतिष की भी शिक्षा ली।

ये भी पढ़ें : विधानसभा में फोटो सेशन का बहिष्कार करेगा कांग्रेस विधायक दल

छोटा कद होने के कारण सुनील की शादी नहीं हो रही थी। इसलिए परिवार वाले परेशान थे अपने पढ़े-लिखे बेटे की शादी के लिए। लेकिन कुछ ही महीने पहले सुनील को उनकी हमसफर मिल गई। घर वालों को लड़की के बारे में पता चला तो वे बहुत खुश हुए। रिश्ता तय हुआ। शहर के रुस्तमपुर इलाके की रहने वाली सारिका मिश्र के घरवाले शगुन लेकर पहुंचे। दोनों घरों के लोगों ने सहमति जताई। दोनों यानी सोमवार को शादी के बंधन में बंध गए।

ये भी पढ़ें : बलौदाबाजार में 8-10 नक्सलियों की मूवमेंट, सुरक्षाबलों ने की सर्चिंग तेज

बताते चलें कि 36 वर्ष की सारिका की लंबाई 33 इंच है। सारिका के पिता भगवती प्रसाद मिश्र अब इस दुनिया में नहीं हैं। दोनों की शादी काफी धूमधान से की गई। इस अनोखी शादी को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे।

 

वेब डेस्क, IBC24