अनोखी शादी, जहां एक दूल्हे ने दो दुल्हनों के साथ लिए फेरे, जानिए माजरा | Unique wedding, where a groom walks with two brides

अनोखी शादी, जहां एक दूल्हे ने दो दुल्हनों के साथ लिए फेरे, जानिए माजरा

अनोखी शादी, जहां एक दूल्हे ने दो दुल्हनों के साथ लिए फेरे, जानिए माजरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : May 27, 2019/12:00 pm IST

दंतेवाड़ा।अपने अनूठे रस्मों रिवाजों के लिये बस्तर हमेशा से ही मशहूर रहा है।ऐसी ही अनोखी बात शनिवार को दंतेवाडा में देखने मिली। जब शादी के मंडप में एक दूल्हे ने दो औरतों के साथ फेरे लिए।इस वाक्या को देखने के बाद सभी चकित रह गए ।
ये भी पढ़ें –बिंद्रानवागढ़ जंगल में लगी भीषण आग, वन अमला जुटा आग बुझाने

दरअसल शनिवार को बारसूर इलाके के मुचनार गांव के बीरबल नामक युवक ने ये शादी की है। बताया जाता है कि बीरबल का करेकोट गांव की युवती सुमनी से प्रेम प्रसंग था। दोनों बिना शादी रचाये ही साथ रहा करते थे। लेकिन कुछ महीने बाद सुमनी अपने मायके चली गयी और वहां से वापस आने से इंकार कर दिया था। दो साल बाद बीरबल ने बारसूर की एक युवती प्रतिभा को साथ रहने के लिये राजी कर लिया और दोनेां शादी की तैयारियों में लग गये थे।
ये भी पढ़ें –विधायक रामबाई का बयान, सरकार गिराने दिया जा रहा मंत्री पद के साथ 50 करोड़ 

इस बात की भनक सुमनी को जैसे ही लगी वो मुचनार गांव पहुंच गयी। और वो बीरबल के साथ रहने की इच्छा जताई। इधर इस बीच दोनों ही युवतियों ने बीरबल से एक साथ एक ही मंडप में शादी रचाने पर सहमति जताई। शनिवार को इनकी शादी पारंपरिक रस्मों रिवाज से की गयी। ऐसा पहली बार देखने आया जब एक ही मंडप में एक दूल्हेे ने दो दुल्हनों के साथ शादी रचाई हो।