अयोध्या मामले में फैसले को लेकर अटकलें तेज, CJI से चर्चा के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंचे आला अधिकारी | UP Chief Secretary Rajendra Kumar Tiwari and DGP, OP Singh along with other senior officials leave Supreme Court after meeting the CJI, Ranjan Gogoi ahead of Ayodhya verdict.

अयोध्या मामले में फैसले को लेकर अटकलें तेज, CJI से चर्चा के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंचे आला अधिकारी

अयोध्या मामले में फैसले को लेकर अटकलें तेज, CJI से चर्चा के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंचे आला अधिकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : November 8, 2019/8:07 am IST

नई दिल्ली: अयोध्या मामले में सीजेआई रंजन गोगोई से बैठक के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी और पुलिस महानिदेशक, ओपी सिंह अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। फिलहाल इस बात का अभी खुलासा नहीं हुआ है कि उत्तर प्रदेश के आला अधिकारियों का सुप्रीम कोर्ट क्यों तलब किया गया है। बता दें कि शुक्रवार को सीजेआई रंजन गोगोई से बैठक के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी और पुलिस महानिदेशक, ओपी सिंह और उत्तर प्रदेश के आला अधिकारियों को अयोध्या मामले में फैसले से पहले सुरक्षा पर चर्चा के लिए सीजेआई गोगोई ने दिल्ली तलब किया था।

Read More: अजीत जोगी ने किया 1 करोड़ रूपए का मानहानि केस, गैर आदिवासी और समाज से बहिष्कृत करने का मामला

अयोध्या में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर
बता दें कि राम मंदिर मामले में संभावित फैसले को लेकर अयोध्या में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। साथ ही सेना के कई कंपनी के जवानों की भी तैनाती की गई है। अयोध्या आने सभी मार्गों में आने जाने वालों की गहन चेकिंग की जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर अयोध्या में एक माह पहले ही धारा 144 लागू कर दिया गया था।

Read More: धान खरीदी और समर्थन मूल्य को लेकर मंत्री सिंहदेव का बड़ा बयान, कहा- किसानों को ​गुमराह कर रही भाजपा

4000 और जवानों की तैनाती
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोर्ट के संभावित फैसले को देखते हुए अयोध्या में 400 हजार पैरा पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान के जवानों की और तैनाती है। हालांकि पहले ही यहां 10 से अधिक कंपनियों के जवान पहले ही तैनात किए गए हैं।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>Uttar Pradesh Chief Secretary Rajendra Kumar Tiwari and Director of Police, OP Singh along with other senior officials leave Supreme Court after meeting the Chief Justice of India, Ranjan Gogoi ahead of Ayodhya verdict. <a href=”https://t.co/1HUXFAdc6E”>pic.twitter.com/1HUXFAdc6E</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1192709668230926336?ref_src=twsrc%5Etfw”>November 8, 2019</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

Read More: स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले 7 शिक्षकों की गिरफ्तारी, सभी के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत FIR

निगरानीसुदा लोगों को रेड कार्ड
अलर्ट जारी होने के बाद पुलिस प्रशासन ने निगरानीसुदा बदमाशों की धर पकड़ शुरू कर दी है। साथ ही 6000 ऐसे लोगों को मार्क किया गया है जो राम मंदिर पर फैसला आने पर विद्रोह कर सकते हैं। ऐसे शरारती तत्वों को रेड कार्ड जारी किया गया है, यानी उन पर पुलिस की सख्त नजर रहेगी। वहीं, बरेली बदायूं, पीलीभीत, रामपुर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा और बिजनौर इलाको में भी 4 हजार से अधिक लोगों को रेड कार्ड जारी किया गया है।

Read More: 13 सूदखोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, ब्याज के पैसे के नाम पर शिक्षिका पर बना रहे थे दबाव

8 अस्थाई जेल
फैसले से पहले सुरक्षा के मद्देनजर अयोध्या के अंबेडकर कॉलेज में 8 अस्थाई जेल भी बनाए गए हैं ताकि किसी प्रकार की अनहोनी होने पर उपद्रवों की गिरफ्तारी की जा सके। अयोध्या में पहले से हाई अलर्ट है और जगह-जगह जवानों की तैनाती की गई है। प्रशासन हर परिस्थिति से निपटने के लिए सुरक्षात्मक मोड में हैं।

Read More: स्पीकर पी प्रजापति पर नरोत्तम मिश्रा ने साधा निशाना, कहा- प्रह्लाद लोधी को कोर्ट जाने की मोहलत मिलती तो ये नौबत नहीं आती