मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर के सफाई अभियान से हड़कंप, नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव और आयुक्त निकले दौरे पर | Urban administration department's Chief Secretary and Commissioner will visit Gwalior today

मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर के सफाई अभियान से हड़कंप, नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव और आयुक्त निकले दौरे पर

मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर के सफाई अभियान से हड़कंप, नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव और आयुक्त निकले दौरे पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 4, 2019/5:20 am IST

ग्वालियर: मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर के सफाई अभियान से नगरीय प्रशासन विभाग सकते में है। नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे और आयुक्त पी नरहरि आज ग्वालियर के दौरे पर हैं। वह इस दौरान ग्वालियर शहर के विकास कार्यों का जायजा ले रहे हैं। साथ ही सफाई व्यवस्था का जायजा ले रहे है। इसके बाद दोनों ही अधिकारी कैबिनेट मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर से बातचीत करेंगे साथी ग्वालियर चंबल संभाग के नगरी प्रशासन से जुड़े अधिकारियों से निकायों में चल रही योजनाओ पर मंथन करेंगे।

Read More: नगर निगम की सामान्य सभा, स्पीकर चरणदस महंत सहित सांसद सुनील सोनी और विधायक भी होंगे शामिल

प्रमुख सचिव संजय दुबे का ग्वालियर शहर में दौरा सुबह से ही शुरू हो गया है। वह सबसे पहले मुरार नदी पहुंचे। जहां उन्होंने मुरार नदी का निरीक्षण किया। इस दौरान कांग्रेस विधायक मुन्नालाल गोयल वहां पहुंच गए। जहां उन्होंने मुरार नदी का कायाकल्प करने का पूरी विस्तृत रिपोर्ट यानी की डीपीआर नगर निगम के अधिकारियों के साथ संजय दुबे के सामने रखी है। संजय दुबे ने कहा है कि जो एनजीटी की गाइडलाइन है। उसके मुताबिक मुरार नदी का कायाकल्प किया जाएगा। आपको बता दें प्रमुख सचिव संजय दुबे, पी नरहरि ग्वालियर शहर में नगरी प्रशासन से जुड़ी योजनाओं का निरीक्षण कर रहे हैं। साथ ही स्मार्ट सिटी के कामों को देख रहे है। इस दौरान लापरवाही बरतने संजय दुबे ने निगम के अधिकारियों की जमकर फटकार भी लगाई है।

Read More: 17 गायों की मौत, SDM के प्रस्ताव पर पटवारी सस्पेंड, पहले ही गिर चुकी है 4 अधिकारियों पर गाज

वहीं, दूसरी ओर मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर को सफाई अभियान लगातार जारी है। सोमवार को तोमर वार्ड क्रमांक 11 पहुंचकर सफाई अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने मोहल्ले की नालियों की सफाई की साथ ही स्थानीय लोगों से भी साफ सफाई को लेकर अपील की। बता दें कि मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर पिछले एक हफ्ते से सफाई अभियान चला रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि वे 30 दिन तक लगातार अपने विधानसभा क्षेत्र में सफाई अभियान चलाएंगे।

Read More: नेशनल हाइवे पर दर्दनाक हादसा, बस में सवार 4 यात्रियों की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/HrPOkR6LPuI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>