उरी सर्जिकल स्ट्राइक का अनदेखा पहलू जो अब आया सामने | Uri Surgical Strike's Undiscovered Aspect

उरी सर्जिकल स्ट्राइक का अनदेखा पहलू जो अब आया सामने

उरी सर्जिकल स्ट्राइक का अनदेखा पहलू जो अब आया सामने

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 06:29 AM IST, Published Date : December 4, 2022/6:29 am IST

मुंबई। वेब सीरीज अवरोध: द सीज विदिन रिलीज हो गई है। देशभक्ति और भारतीय सेना के पराक्रम की सच्ची कहानी सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित राज आचार्य की वेब सीरीज कई मायनों में खास है और यह भारतीय वेब सीरीज की दुनिया में कीर्तिमान स्थापित करती दिख रही है। शिव अरूर राहुल सिंह की किताब इंडियाज मोस्ट फियरलेस पर आधारित वेब सीरीज अवरोध में साल 2016 में पाकिस्तानी सरजमीं पर भारतीय सेना के अदम्य साहस की मिशाल के रूप में जानी जाने वाली सर्जिकल स्ट्राइक की सच्ची कहानी दिखाई गई है।

पढ़ें- कोरोना काल में मसीहा बने सोनू सूद का आज जन्मदिन, प्रवासियों को 3 ला…

अमित साद, नीरज कबी, मधुरिमा तुली, दर्शन कुमार, विक्रम गोखले, अनंत महादेवन, आरिफ जकारिया और अनिल जॉर्ज जैसे पॉप्युलर सितारों से सजी वेब सीरीज अवरोध 9 एपिसोड की है और इसका हर एक एपिसोड देख आपके अंदर जोश का संचार हो जाएगा। पिछले साल आई विकी कौशल की फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में आपने जो कुछ भी देखा, उसकी डिटेलिंग के साथ ही बहुत सी नई बातें आपको अवरोध वेब सीरीज में दिखाई देंगी, जिसके बारे में आप अंजान होंगे।

पढ़ें- हां सुशांत के साथ लिव इन में थी, डिप्रेशन में था वो, सभी आरोप झूठे-…

डायरेक्टर राज आचार्य ने इंडियाज मोस्ट फियरलेस बुक में सर्जिकल स्ट्राइक 2016 के बारे में लिखी गई हर बातों को आत्मसात करते हुए अवरोध में हर बारीकियों पर पैनी नजर रखी है और इसके सभी किरदारों ने इतनी खूबी से अपनी भूमिका निभाई है कि आप एपिसोड दर एपिसोड अवरोध देखते हुए कहेंगे कि वाह, क्या बात है। हरमनजीत सिंह, सुदीप निगम, आधार खुराना और अभिषेक बनर्जी के लिखे स्क्रीनप्ले में दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में रणनीति बनाने से लेकर जम्मू के उरी स्थित बेस कैंप पर ट्रेनिंग और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में भारतीय सेना द्वारा आतंकी ठिकानों को नष्ट करने की पूरी वास्तविकता दिखाई गई है।

पढ़ें- ‘किसके भरोसे बैठकर खाओगे’ के सवाल पर अभिषेक बच्चन का सादगी भरा जवाब..

कश्मीरी आतंकी बुरहान बानी की हत्या के बाद कश्मीर के बिगड़े हालात और सेना की कार्रवाई से लेकर उरी बेस कैंप पर हुए आतंकी हमले की पूरी दास्तां अवरोध में दिखाई गई है, जिसमें अमित साद के साथ ही बाकी सभी कलाकार जबरदस्त दिख रहे हैं। आइए जानते हैं अवरोध वेब सीरीज को कौन सी बातें खास बनाती हैं।

पढ़ें- रिया चक्रवर्ती को इस मंत्री ने बताया ‘विषकन्या’, सुशांत सुसाइड केस की सीबीआई …

गौरतलब है कि 2016 में हुए उरी आतंकी हमले पर विक्की कौशल ने साल 2019 में उरी द सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए वीर जवानों के शौर्य के साथ न्याय किया था। उन्होंने सभी को दिखाया था कि कैसे भारतीय सेना ने अपने साहस के दम पर आंतकियों को नेस्तनाबूद कर दिया था। अब उस फिल्म के एक साल बाद उरी हमले पर एक वेब सीरीज बनकर तैयार है। हम बात कर रहे हैं अवरोध- द सीज विदिन की जिसमें अमित साध लीड रोल में हैं।