पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर अमेरिका ने किया ड्रोन अटैक, 5 की मौत

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 17 Oct 2017 01:14 PM, Updated On 17 Oct 2017 01:14 PM

 

पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर अमेरिका ने ड्रोन अटैक किया है. अमेरिकी ड्रोन ने 5 आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया है जिसमें 5 लोगों की मौत हुई है. ये अटैक पाकिस्तान से अफगानिस्तान से लगी सीमा पर किया गया है.

 ये भी पढ़ें- देश में बनेगा दुश्मनों के प्लेन,ड्रोन,मिसाइलों पर नजर रखने वाला सर्विलांस सिस्टम

अगस्त माह से अमेरिका की ओर से ये दूसरा ड्रोन अटैक है. अगस्त में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगान और दक्षिण एशिया के लिए नई नीति का ऐलान किया था. इसमें पाकिस्तान की भूमिका को लेकर कड़ी टिप्पणी की गई थी. 

 ये भी पढ़ें-  भारत को अमेरिका से मिलेगा 22 सी गार्डियन ड्रोन, सीमाओं पर रहेगी नज़र

अमेरिकी सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी आतंकी संगठन हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ ये ड्रोन अटैक किया. अमेरिका को एक ख़ुफ़िया सूचना मिली थी की अफगान-PAK बॉर्डर पर एक घर में आतंकी छिपे हो सकते हैं. इस घर को निशाना बनाते हुए अमेरिका ने ड्रोन से 4 मिसाइलें दागीं. 

 ये भी पढ़ें- देश के सबसे बड़े ड्रोन रूस्तम-2 ने सफलतापूर्वक भरी पहली उड़ान, जानिए इसकी खासियत

जिस ठिकाने को निशाना बनाया गया वहां अफगानिस्तान साइड में पंक्तिया प्रोविंस में नराय कंडाओ नामक जगह था. लेकिन बाद में सुरक्षाबलों ने बताया कि कार्रवाई पाकिस्तान में कुर्रम ट्राइबल बेल्ट में किया गया.

अफगानिस्तान में सुरक्षा पुख्ता करने और शांति स्थापित करने के लिए तैनात अमेरिकी सुरक्षाबलों के लिए अशांत पाकिस्तान बॉर्डर के इलाके बड़ी चुनौती हैं. अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच करीब 2400 किलोमीटर की सीमा लगती है और इन इलाकों को चिन्हित भी ठीक से नहीं किया गया है.

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : US drone attack on Pakistan's terrorist bases

जरूर देखिये