US के विदेश मंत्री भारत दौरे को लेकर उत्साहित, कहा- 'मोदी है तो मुमकिन है' | US External Affairs Minister excited about India tour, said, "If Modi is possible, then it is possible"

US के विदेश मंत्री भारत दौरे को लेकर उत्साहित, कहा- ‘मोदी है तो मुमकिन है’

US के विदेश मंत्री भारत दौरे को लेकर उत्साहित, कहा- 'मोदी है तो मुमकिन है'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : June 13, 2019/8:18 am IST

वॉशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री पोम्पिओ ने ‘इंडिया आइडियाज समिट ऑफ अमेरिका-इंडिया बिजनेस काउंसिल में भारत की नीति संबंधित अपने भाषण में लोकप्रिय नारे ‘मोदी है तो मुमकिन है’ का जिक्र करते हुए कहा कि मैं ये पता लगाने में लगा हूं कि हम दोनों देश के लोगों के बीच क्या संभव है।

ये भी पढ़ें: कर्जमाफी की लेकर आयोजित बैठक, जानिए किसानों के लिए मंत्री का फरमान

पोम्पिओ ने भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने की इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और मोदी प्रशासन के पास ऐसा करने का बेहतर अवसर है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और मोदी प्रशासन के पास ये एक अद्वितीय अवसर है।

ये भी पढ़ें: किसानों की कर्जमाफी के लिए सरकार ने तलाशा नया विकल्प, ऊर्जा मंत्री का बड़ा 

बता दे कि इसी महीने अमेरिका के विदेश मंत्री को दिल्ली दौरे पर आना है, जिसको लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात को लेकर काफी उत्साहित है। उन्होंने अपने भारत दौरे की जानकारी देते हुए कहा कि उनका मानना है कि दोनों देशों के पास अपने लोगों, हिंद-प्रशांत क्षेत्र और दुनिया की भलाई के लिए एक साथ आगे बढ़ने का अद्वितीय अवसर है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/KXrZqKC86ko” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers