अमेरिका के विदेश मंत्री आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, इन मुद्दों पर मंत्री एस जयशंकर से होगी चर्चा | US Foreign Minister will meet PM Modi today, discuss issues with Minister S. Jaishankar

अमेरिका के विदेश मंत्री आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, इन मुद्दों पर मंत्री एस जयशंकर से होगी चर्चा

अमेरिका के विदेश मंत्री आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, इन मुद्दों पर मंत्री एस जयशंकर से होगी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : June 26, 2019/2:11 am IST

नई दिल्ली। भारत पहुंचे अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात करेंगे। पॉम्पियो की यह यात्रा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच जी-20 शिखर सम्मेलन में होने वाली बैठक से पहले हो रही है।

ये भी पढ़ें: कमलनाथ कैबिनेट की अहम बैठक आज, सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण समेत इन मुद्दों पर होगी 

जी-20 शिखर सम्मेलन 28-29 जून को जापान के ओसाका में होने वाला है। पॉम्पियो जयशंकर के साथ बैठक के अलावा भारतीय विदेश मंत्री की तरफ से आयोजित भोज में भी शामिल होंगे। इस दौरान एस-400 मिसाइल रक्षा प्रणाली की खरीद, आतंकवाद, एच1बी वीजा, व्यापार और ईरान से तेल खरीद पर अमेरिकी प्रतिबंधों से उत्पन्न होने वाली स्थिति सहित विभिन्न मुद्दों पर बातचीत करेंगे।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग दौरे पर, इस कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, कई मंत्री रहेंगे मौजूद

उधर केंद्रीय गृहमंत्री बनने के बाद अमित शाह आज से दो दिन के लिए पहली बार जम्मू-कश्मीर दौरे पर जाएंगे। शाह इस दौरान राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भी मुलाकात करेंगे। और उनके साथ राज्य और अमरनाथ यात्रा की वर्तमान सुरक्षा संबंधित स्थिति पर चर्चा करेंगे।

 
Flowers