अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने की पीएम मोदी से मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा | US Secretary of State Mike Pompeo met PM Modi, discussions on these issues

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने की पीएम मोदी से मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने की पीएम मोदी से मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : June 26, 2019/7:47 am IST

नई दिल्ली। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान भारत और अमेरिका के रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए दोनों पक्षों के समझौते पर गहन से चर्चा हुई।

ये भी पढ़ें: पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा- ये सरकार आरोप लगाना जानती है, जांच कराना नहीं

पॉम्पियो की ये यात्रा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच जी-20 शिखर सम्मेलन में होने वाली बैठक से पहले हो रही है। वहीं ट्रंप सरकार के दौरान किसी अमेरिकी विदेश मंत्री का ये तीसरा भारत दौरा है। सूत्रों के मुताबिक भारत रूस से एस- 400 मिसाइल रक्षा प्रणाली खरीदने के लिए अमेरिकी प्रतिबंध से छूट की शर्तों को पूरा करता है।

ये भी पढ़ें: इन दो शहरों में मेट्रो परियोजना को लेकर सीएम के निर्देश, कहा- तय समय पर 

बता दे कि जी-20 शिखर सम्मेलन 28-29 जून को जापान के ओसाका में होने वाला है। पोम्पिओ की ये यात्रा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच जी-20 शिखर सम्मेलन के में होने होने वाली बैठक से पहले हो रही है। 28-29 जून को जी-20 शिखर सम्मेलन जापान के ओसाका में होगा।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en-gb”><p lang=”en” dir=”ltr”><a href=”https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#WATCH</a> Delhi: US Secretary of State Mike Pompeo meets Prime Minister Narendra Modi. The US Secretary of State is on a visit to India from June 25-27. <a href=”https://t.co/NS7fUvEDe6″>pic.twitter.com/NS7fUvEDe6</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1143747880601055233?ref_src=twsrc%5Etfw”>26 June 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>