चीनी एप्लीकेशन को बैन किए जाने पर भारत के समर्थन में आया अमेरिका, कहा- बढ़ेगी देश की संप्रभुता और अखंडता | US Stand With India Over 59 Chinese ban Including TikTok

चीनी एप्लीकेशन को बैन किए जाने पर भारत के समर्थन में आया अमेरिका, कहा- बढ़ेगी देश की संप्रभुता और अखंडता

चीनी एप्लीकेशन को बैन किए जाने पर भारत के समर्थन में आया अमेरिका, कहा- बढ़ेगी देश की संप्रभुता और अखंडता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : July 1, 2020/5:14 pm IST

नई दिल्ली: भारत में चीनी एप्लीकेशन को बैन किए जाने को लेकर अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने बड़ा बयान दिया है। एक संवाददात संम्मेलन में बुधवार को माइक पोम्पिओ ने कहा है कि भारत ने जो तरीका अपनाया है वो देश की संप्रभुता को बढ़ाने का काम करेगी। इसके साथ ही भारत की अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा में भी इजाफा होगा।

Read More: शिवराज कैबिनेट में इन नेताओं की जगह लगभग तय, 5 सीनियर विधायकों और पूर्व मंत्रियों का कट सकता है पत्ता

माइक पोम्पिओ ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम कुछ मोबाइल ऐप पर भारत के प्रतिबंध का स्वागत करते हैं जो सीसीपी (चीनी कम्युनिस्ट पार्टी) के निगरानी राज्य में सहायक के रूप में कार्य करते हैं। भारत में टिकटॉक समेत 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध की चर्चा अमेरिका में भी हो रही है और कुछ सांसद इसका समर्थन कर रहे हैं।

Read More: कैबिनेट मंत्री बनने से पहले ही लगे बधाई के पोस्टर, कल 11 बजे होगा शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार

गौरतलब है कि भारत ने सोमवार (29 जून) को 59 एप पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसमें बेहद लोकप्रिय टिकटॉक और यूसी ब्राउजर भी शामिल हैं। प्रतिबंधित सूची में वीचैट, बीगो लाइव, हैलो, लाइकी, कैम स्कैनर, वीगो वीडियो, एमआई वीडियो कॉल- शाओमी, एमआई कम्युनिटी, क्लैश ऑफ किंग्स के साथ ही ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म क्लब फैक्टरी और शीइन शामिल हैं।

Read More: प्रियंका गांधी को मिला बंगला खाली करने का नोटिस, नरेंद्र सलूजा बोले- चीन से जमीन खाली करवाने के बजाए इस काम में लगी है सरकार

 

 
Flowers