बांग्लादेश से अवैध तरीके से लाता था लड़कियां, फिर दिल्ली, मुंबई जैसे कई शहरो में उनसे करवाता था ये गंदा काम | Used to bring girls from Bangladesh illegally, then used to get them to do this dirty work in many cities like Delhi, Mumbai

बांग्लादेश से अवैध तरीके से लाता था लड़कियां, फिर दिल्ली, मुंबई जैसे कई शहरो में उनसे करवाता था ये गंदा काम

बांग्लादेश से अवैध तरीके से लाता था लड़कियां, फिर दिल्ली, मुंबई जैसे कई शहरो में उनसे करवाता था ये गंदा काम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : November 27, 2020/10:39 am IST

इंदौरः दिल्ली में अपनी गर्लफ्रेंड के फ्लैट से पकड़ाए सेक्स स्कैंडल के सरगना सागर जैन उर्फ सैंडो से पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है। सैंडो का न केवल मध्यप्रदेश बल्कि अन्य राज्यों और अन्य देशों में भी ड्रग्स और देह व्यापार करने वाले गिरोह से कनेक्शन है। वहीं पुलिस अब सागर जैन की अवैध संपत्तियों के बारे में जानकारी निकाल रही है। उन्हें भी तोड़ा जाएगा और संपत्तियों को राजसात करने की तैयारी भी कर रही है।

Read More: ममता सरकार को लग सकता है बड़ा झटका, तृणमूल कांग्रेस के नाराज विधायक मिहिर गोस्वामी भाजपा सांसद के साथ…..

दरअसल सागर जैन के गिरोह के सदस्य बांग्लादेशी युवतियों को काम दिलाने के नाम पर अवैध तरीके से बॉर्डर पार कराकर भारत लाते थे। इसके बाद इन युवतियों को इंदौर, दिल्ली, मुंबई सहित देश के अन्य शहरों में देह व्यापार और ड्रग्स सप्लाई के लिए भेजा जाता था।  इस पूरे मामले में सागर जैन की भूमिका प्रतिबंधित ड्रग्स एमडीएमए और अन्य नशे के सामान की सप्लाई करने में पाई गई थी।

Read More: कोयला चोरी का मास्टरमाइंड प्रीतम सरदार और सरफराज अब तक फरार, पकड़ने में नाकाम साबित हो रही

बता दें कि पुलिस ने जब सैंडो के घर पर दबिश दी थी तब से ही वह फरार चल रहा था और 2 दिन पूर्व ही उसे दिल्ली में गर्लफ्रेंड के फ्लैट से गिरफ्तार किया गया है। उसने पूछताछ में बताया है कि किस तरीके से बांग्लादेशी युवतियों को अवैध तरीके से बॉर्डर पार करा कर भारत लाया जाता था और इस गैंग तक पहुंचाने की उसकी क्या भूमिका थी और किन-किन लोगों के साथ वह मिलकर यह काम कर रहा था। फिलहाल जितने भी नाम उसने बताए हैं वह मध्य प्रदेश के अन्य राज्यों से भी जुड़े हुए हैं।

Read More: कृषि कानून : बवाल के बीच किसानों को दिल्ली आने की इजाज़त, बुराड़ी में कर सकेंगे शांतिपूर्ण प्रदर्शन

पुलिस वहां की स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर उनके विरुद्ध कार्रवाई करेगी। पहले 2018 में सैंडो को पुलिस ने देह व्यापार के मामले में गिरफ्तार किया था और डेढ़ साल जेल में सजा काट चुका है। लेकिन उसके बाद से ही वह देह व्यापार को छोड़कर ड्रग्स के अवैध व्यापार में उतर गया और ना केवल भारत बल्कि अन्य देशों में भी उसने अपने नेटवर्क स्थापित कर लिए हैं। पुलिस अब सागर जैन की अवैध संपत्तियों के बारे में जानकारी निकाल रही है, उन्हें भी तोड़ा जाएगा और इसके संपत्तियों को राजसात करने की तैयारी भी कर रही है।

Read More: पाकिस्तान कैबिनेट ने बलात्कारियों को रासायनिक तरीके से नपुंसक बनाने के कानून को मंजूरी दी

 
Flowers