बिलासपुर और अंबिकापुर में आज से 18+ वालों का वैक्सीनेशन शुरू, अंत्योदय कार्डधारियों को लगाया जा रहा टीका | Vacancy of 18+ people starts in Bilaspur and Ambikapur from today

बिलासपुर और अंबिकापुर में आज से 18+ वालों का वैक्सीनेशन शुरू, अंत्योदय कार्डधारियों को लगाया जा रहा टीका

बिलासपुर और अंबिकापुर में आज से 18+ वालों का वैक्सीनेशन शुरू, अंत्योदय कार्डधारियों को लगाया जा रहा टीका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : May 2, 2021/7:11 am IST

बिलासपुर, अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर और अंबिकापुर में आज से वैक्सीनेशन का दौर शुरू हुआ है। बिलासपुर जिले में कुल मिलाकर 10 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं जिसमें शहर के बीच 2 सेंटर मौजूद हैं। देवकीनंदन स्कूल और तालापारा के अंतर्गत आने वाले बालमुकुंद स्कूल पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

Read More News: कोरोना से मौत के बाद परिवार वालों ने किया किनारा, गहनों को सुरक्षित रख अन्य सामानों को नष्ट करेगा AIIMS प्रबंधन

पहले ही दिन वैक्सीनेशन की रफ्तार बहुत ही ज्यादा धीमी दिखाई दे रही है। सबसे पहले अंत्योदय कार्ड के हितग्राहियों को वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। दूसरी ओर सरकार की साइट पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले भी वैक्सीनेशन के लिए पहुंच रहे हैं लेकिन सरकार द्वारा हितग्राहियों के अलग-अलग वर्गों को वैक्सीनेशन मुहैया कराने के फैसले की वजह से उन्हें भटकना भी पड़ रहा है।

वहीं अंत्योदय कार्ड धारियों में वैक्सीनेशन को लेकर बहुत ज्यादा उत्साह देखने को नहीं मिला पहले ही दिन दोनों वैक्सीनेशन सेंटरों में बहुत कम ही लोग वैक्सीनेशन कराने पहुंचे थे।

Read More News: अब ये शख्स कभी नहीं काटेगा पेड़! 2 सागौन काटने पर 1 करोड़ 21 लाख रुपए का जुर्माना

अंबिकापुर में 10 केंद्रों में होगा वैक्सीनेशन

जिले के 10 केंद्रों में आज से वैक्सीनेशन होगा। पहले चरण में अंत्योदय कार्डधारकों को वैक्सीन लगाए जाएंगे। शहर में 3 और सभी ब्लाकों में CHC में केंद्र बनाए गए हैं। पहले दिन लोगों में वैक्सीन को लेकर जागरुकता नजर नहीं आ रही है। जिसके चलते सेंटर में लोगों की उपस्थिति कम नजर आ रही है।

Read More News: बस्तर में लॉकडाउन बढ़ने के मिल रहे संकेत, ट्रैक्टरों के लिए डीजल नहीं मिलने से चिंतित हैं किसान

कांकेर में आज से 18+ का वैक्सीनेशन शुरू
जिले में आज से 18+ का वैक्सीनेशन शुरू हो गया। जिले में वैक्सीनेशन के लिए 7 केंद्र बनाएं गए हैं। पहले चरण में अंत्योदय कार्डधारकों को वैक्सीन लगाया जा रहा है।