जशपुर में 16 जनवरी से शुरू होगा टीकाकरण, 7 हजार 700 कोरोना वॉरियर्स का होगा वैक्सिनेशन | Vaccination will start in Jashpur from January 16, 7 thousand 700 Corona Warriors will be vaccinated

जशपुर में 16 जनवरी से शुरू होगा टीकाकरण, 7 हजार 700 कोरोना वॉरियर्स का होगा वैक्सिनेशन

जशपुर में 16 जनवरी से शुरू होगा टीकाकरण, 7 हजार 700 कोरोना वॉरियर्स का होगा वैक्सिनेशन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : January 14, 2021/4:26 pm IST

जशपुरः कलेक्टर महादेव कावरे ने आज अपने कक्ष में स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग एवं वन विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैंठक ली। उन्होंने वनमण्डलाधिकारी को हाथी प्रभावित क्षेत्रों में लोगो को हाथी से सुरक्षित रहने के लिए जागरूक करने के लिए कहा गया। साथ ही प्रभावित लोगो को वन विभाग के तहत् पात्रता की श्रेणी में मुआवजा देने के निर्देश दिये हैं।

Read More: राम सेतु का निर्माण कैसे किया गया था? इस रिसर्च से सामने आएंगे कई रहस्य

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बालाजी राव, वनमण्डालाधिकारी कृष्ण जावध, डिप्टी कलेक्टर, सहायक आयुक्त आकांक्षा त्रिपाठी, शिक्षा अधिकारी, एन.कुजूर, डी.पी.एम. गणपत नायक, प्राचार्य विनोद गुप्ता उपस्थित थे।

Read More: इंग्लैंड के क्रिकेटर मोइन अली कोरोना के नए स्ट्रेन के पॉजिटिव निकले

कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कोरोना वैक्सीन के संबंध में भी जानकारी ली। मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी पी.सुधार ने बताया कि जशपुर जिले के लिए कोरोन वैक्सीन-टीकाकरण के लिए 7700 वैक्सीन भेजा गया है। रायपुर के स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी उप संचालक एन.आर. बेक और डॉ. अमर सिंह ठाकुर के द्वारा वैक्सीन को सुरक्षा के साथ भेजा गया है। जशपुर जिले में 16 जनवरी को 03 जगह वैक्सीन-टीकारण लगाया जायेगा। नर्सिग प्रशिक्षण केन्द्र जशपुर, सी.एस.सी. कुनकुरी एवं पत्थलगांव सिविल अस्पताल में लगाया जायेगा। इसके लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है, आर.एस.पैंकरा जशपुर विकास खण्ड के लिए आर.टोप्पो कुनकुरी विकास खण्ड के लिए एवं डी.पी.एम. गणपत नायक को पत्थलगांव के लिए प्रभारी होंगे। टीकाकरण प्रथम डोज के बाद द्वितीय डोज 28 दिनों के बाद दिया जाना है। कोविड-19 टीकारण हेतु कंट्रोल रूम का नम्बर 8103435261 दिया गया है जिसमें संपर्क किया जा सकता है।

Read More: भाजपा नेता ’चिंटू’ ने बीच चौराहे पर तलवार से काटा केक, समर्थकों के साथ मना रहे थे बर्थडे

जशपुर जिले में फ्रंटलाईन में टीकाकरण किया जाना है जिसमें चिकित्सा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकत्ता, सहायिका, मितानी, पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी-कर्मचारी को शामिल किया गया है। इसी प्रकार 18 जनवरी से जशपुर जिले के 08 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं जिला चिकित्सालय में प्रारंभ किया जायेगा। जिले में लगभग 12500 लोगो का ऑनलाईन टीकाकरण के लिए पंजीयन किया गया है। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी से नीट की तैयारी कर रहे बच्चों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि संकल्प संस्था और एकलव्य के बच्चो का टेबलेट देने की जिला प्रशासन द्वारा कार्ययोजना तैयार की की गई है। ताकि बच्चे ऑनलाईन के माध्यम से नीट की तैयारी अच्छे से कर सकें। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जशपुर जिले में लगभग 51 बच्चे नीट की तैयारी कर रहें है। उनको लाभान्वित किया जा सकता है।

Read More: मंत्री धनंजय मुंडे पर लगा दुष्कर्म का आरोप, तो सहयोगी दल के नेता ने किया बचाव, कहा- ’प्यार किया तो डरना क्या’

 

 
Flowers