समाधि का ऐलान करने वाले मिर्ची बाबा को होटल में किया गया नजरबंद, फिलहाल आलीशान कमरे में आराम कर रहे वैराग्यानंद | Vairagyanand Currently resting in luxurious rooms

समाधि का ऐलान करने वाले मिर्ची बाबा को होटल में किया गया नजरबंद, फिलहाल आलीशान कमरे में आराम कर रहे वैराग्यानंद

समाधि का ऐलान करने वाले मिर्ची बाबा को होटल में किया गया नजरबंद, फिलहाल आलीशान कमरे में आराम कर रहे वैराग्यानंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 16, 2019/9:13 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लोकसभा चुनाव में दिग्विजय सिंह की हार होने पर समाधि लेने का ऐलान करने वाले बाबा वैराग्यानंद ने बकायदा कलेक्टर को पत्र लिखकर  जल समाधि लेने का ऐलान किया है।  बाबा वैराग्यानंद ने 16 जून को समाधि के लिए भोपाल के बड़ा तालाब को चुना है। बाबा ने दावा किया है कि चाहे प्रशासन अनुमति ना दे लेकिन वो 16 जून के दिन जल समाधि जरूर लेंगे।

ये भी पढ़ें- ऋषभ जैन मर्डर केस में पूर्व सीएम का सरकार पर तंज, ट्वीट कर कही ये ब…

वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा की 16 जून को समाधि लेने की घोषणा के बाद प्रशासन हाईअलर्ट पर है।  वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा को प्रशासन ने होटल में ही नजरबंद
कर दिया है। राजधानी के मिनाल क्षेत्र स्थित होटल अवध पैलेश में
मिर्ची बाबा को नजरबंद किया गया है। मिर्ची बाबा की सुरक्षा में पुलिसकर्मियों की तैनाती भी कर दी गई है। फिलहाल बाबा होटल के आलीशान कमरे में आराम कर रहे हैं। कमरे के बाहर पुलिसकर्मी उनकी सुरक्षा में तैनात हैं।

ये भी पढ़ें- जल समाधि लेने पर अड़े बाबा, बड़ा तालाब को चुना, कहा- जान से मारने क…

बता दें समाधि पर अड़े बाबा को प्रशासन परमिशन नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा वे कलेक्ट्रेट जाकर एक बार फिर परमिशन मांगेंगे। उनके मुताबिक उन्होंने समाधि लेने का दृढ़निश्चय कर लिया है। इसलिए वे समाधि लेकर रहेंगे।आगे उन्होंने बताया कि समाधि लेने के ऐलान के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है। उनके पास करीब 1000 फोन कॉल आए हैं, जिनमें जान से मारने की धमकी दी गई है।

ये भी पढ़ें- विधायक खरीद-फरोख्त मामला, सीएम ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, मंत्रि…

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने किसी से कुछ भी नहीं कहा बोला। बाबा ने मीडिया के माध्यम से गलत अफवाह उड़ान का भी आरोप लगाया। बाबा ने बताया कि उन्होंने 5 किलो मिर्ची से हवन किया है, लेकिन मेरे खिलाफ अब 5 टन मिर्ची की हवाएं उड़ाई जा रही है। बाबा के मुताबिक उनकी दिग्विजय सिंह से कोई बातचीत नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरा यज्ञ असफल नहीं हुआ है। जनता जनर्दन का फैसला रहा मैं उसका सम्मान करता हूं। यज्ञ अनुष्ठान की परंपरा को निभाते हुए निष्फल हुआ है। उसके लेकर मैं जिंदा समाधि लूंगा।