मिस वर्ल्ड 2018 का ताज मेक्सिको की वनेसा ने जीता, टॉप 12 में जगह नहीं बना सकीं भारत की अनुकृति वास | Vanessa of Mexico wins the Miss World 2018 crown

मिस वर्ल्ड 2018 का ताज मेक्सिको की वनेसा ने जीता, टॉप 12 में जगह नहीं बना सकीं भारत की अनुकृति वास

मिस वर्ल्ड 2018 का ताज मेक्सिको की वनेसा ने जीता, टॉप 12 में जगह नहीं बना सकीं भारत की अनुकृति वास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : December 8, 2018/3:54 pm IST

बीजिंग। मिस वर्ल्ड 2018 का ताज मेक्सिको की वनेसा पॉन्स डि लियोन ने जीत लिया है। चीन के सान्या शहर में शनिवार को हुए भव्य कार्यक्रम में फर्स्ट रनर अप मिस थाईलैंड निकोलीन लिम्सनुकान रहीं। हालांकि भारत की अनुकृति वास टॉप 12 में जगह नहीं बना सकीं, लेकिन वे टॉप 30 तक पहुंचने  में कामयाब रहीं।

इस बार की प्रतियोगिता में बड़ी बात यह रही कि टॉप 12 ब्यूटी क्वीन में मिस नेपाल श्रृंखला खतिवदा भी पहुंची। इससे पहले नेपाल की कोई ब्यूटी क्वीन यहां तक नहीं पहुंची थी। टॉप 30 में जिन देशों की ब्यूटी क्वीन्स ने जगह बनाई, वह हैं, भारत चिली, फ्रांस, बांग्लादेश, जापान, मलेशिया, मॉरिशस, मेक्सिको, नेपाल, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, थाइलैंड, युगांडा, अमेरिका, वेनेजुएला और वियतनाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : मणिपुर फर्जी मुठभेड़, सीबीआई ने सीआरपीएफ, इंफाल पुलिस और असम रायफल्स के खिलाफ दर्ज की 5 एफआईआर 

बता दें कि मिस वर्ल्ड 2018 में भारत का प्रतिनिधित्व करने पहुंचीं अनुकृति वास तमिलनाडु की रहने वाली हैं। अनुकृति ने फ्रेंच में बीए की किया है। वे एक अच्छी नृत्य़ांगना के साथी ही, राज्य स्तर की एथलीट भी हैं। उन्हें बाइक चलाना भी बेहद पसंद है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अनुकृति की मां का सपना अनुकृति को फ्रेंच कोर्स कराके एक ट्रांसलेटर बनाने का था।