वट सावित्री व्रत: पति के प्रेम में भूलीं कोरोना का खौफ, पूजा के दौरान टूटी सामाजिक दूरी की बंदिशें..देखिए तस्वीरें | Vat Savitri Vrat: fear of corona lost in love of husband, restrictions of social distance broken during worship .. See photos

वट सावित्री व्रत: पति के प्रेम में भूलीं कोरोना का खौफ, पूजा के दौरान टूटी सामाजिक दूरी की बंदिशें..देखिए तस्वीरें

वट सावित्री व्रत: पति के प्रेम में भूलीं कोरोना का खौफ, पूजा के दौरान टूटी सामाजिक दूरी की बंदिशें..देखिए तस्वीरें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : May 22, 2020/3:52 pm IST

रायपुर।  पति की लंबी उम्र और सेहत की कामना को लेकर शुक्रवार को सुहागिनें बड़ी संख्‍या में वट वृक्ष के नीचे जुटीं। अपने सुहाग की सलामती की मनौती मांग यहां विधि-विधान से महिलाओं ने पूजा-अर्चना की। देश के साथ ही प्रदेश के अलग-अलग शहरों में अपनी मान्‍यताओं को जीवंत करने सुबह-सवेरे ही विवाहिताओं का हुजूम जुटा। हालांकि, इस दौरान कई जगहों पर लॉकडाउन की बंदिशें टूटती नजर आईं।

ये भी पढ़ें:ज्येष्ठ अमावस्या आज, पितृ दोष से पीड़ित है तो करें ये उपाय, जानिए पूजा विधि औ… 

देश में कई जगहों से ऐसी तस्वीरें भी सामने आईं जहां वट वृक्ष के नीचे इतनी भीड़ है कि शारीरिक दूरी समाप्त हो गया है। आज का दिन सुहगिनों के लिये विशेष दिन है। पति की लम्बी उम्र के लिये निर्जला व्रत रख कर सावित्री, सत्यवान, यमराज के साथ वट वृक्ष की पूजा कर रही हैं। इस दौरान महिलाओं में संक्रमण की चिंता नहीं दिखी। वहीं कई जगहों पर महिलाएं अकेले ही पूजा करना उचित समझा और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा।

ये भी पढ़ें: वट सावित्री व्रत, संपूर्ण पूजन विधि के साथ जानिए इसका महत्व

इन महिलाओं ने पति के प्रेम में कोरोना के डर को भी मात दे दिया। वट सावित्री पूजा को लेकर शुक्रवार को सुबह-सुबह सुहागिन महिलाएं अपने घरों से निकलकर आसपास में लगे बरगद के पेड़ के नीचे पहुंच गई और विधि-विधान के साथ बेखौफ तरीके से वट सावित्री की पूजा-अर्चना कर पति के लंबी उम्र की मंगल कामना की। परिवार के सुख-समृद्ध के लिए प्रार्थना की।

ये भी पढ़ें: राम जन्मभूमि पर प्रश्नचिन्ह लगाने वालों को मिला जवाब, समतलीकरण के द…