तटीय इलाकों से होकर ओमान की ओर बढ़ा 'वायु', तेज हवाओं और लहरों से भूतेश्वर महादेव का एक हिस्सा ढहा.. देखिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 14 Jun 2019 04:29 PM, Updated On 14 Jun 2019 04:29 PM

नई दिल्ली। गुजरात के तट से टकराने से पहले चक्रवाती तूफान 'वायु' ने अपनी दिशा बदल ली जिससे यहां उसका कोई असर नहीं हुआ। हालांकि तेज हवाओं से पोरबंदर के तटीय क्षेत्र में स्थित भूतेश्वर महादेव मंदिर का एक हिस्सा ढह गया। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। तूफान के तेज हवाएं और शक्तिशाली लहरों की वजह से सदियों पुराने मंदिर को हानि पहुंची है।

पढ़ें- बिजली कटौती को लेकर फर्जी जानकारी देने वाला आरोपी गिरफ्तार, राजद्रोह का मामला दर्ज

गुजरात के तटीय इलाकों से वायु गुजर तो गया है लेकिन चक्रवात के बाहरी दायरे का तटवर्ती क्षेत्रों पर प्रभाव अभी भी होगा। निचले इलाकों में रहने वाले करीब तीन लाख लोगों को पहले ही सुरक्षित स्थानों पर ले जा चुका है। बता दें वायु गुजरात के तटीय इलाकों से टकराने के बाद ओमान की ओर मुड़ गया है। लेकिन प्रशासन अब भी हाई अलर्ट पर है। उन्होंने कहा कि तटवर्ती जिलों सौराष्ट्र और कच्छ के स्कूल एहतियात के तौर पर आज बंद हैं।

पढ़ें- डॉक्टर्स पर हमले के विरोध का मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में भी समर्थन, जू...

गुजरात फिलहाल चक्रवात के असर से सुरक्षित है। हालांकि चक्रवात के असर के कारण यहां हवाएं तेज बह रही थीं। गुरुवार शाम को दीव, पोरबंदर और भावनगर के हवाई अड्डे पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थी।

पढ़ें- बिजली कटौती को लेकर फर्जी जानकारी देने वाला आरोपी गिरफ्तार, राजद्रोह का मामला दर्ज

गुरुवार को दिन में वायु के असर के चलते समुद्र तट पर लहरें काफी खतरनाक नजर आ रही थी। मछुआरों के मुताबिक वेरावल तटीय इलाकों में कई नौकाओं को भारी नुकसान पहुंचा है।

पढ़ें- टिकट की कालाबाजारी पर बड़ी कार्रवाई, आरपीएफ ने 50 लाख की ई टिकट के ...

शादी से पहले लापता हुआ युवक, बीहड़ में मिला कंकाल.. देखें 

Web Title : wayu Passed through the coastal areas of Gujarat, the wind moved forward towards Oman

जरूर देखिये