पुलवामा आतंकी हमले में इस्तेमाल वाहन की हुई पहचान, मालिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में शामिल | vehicle used in the Pulwama terror attack is identified

पुलवामा आतंकी हमले में इस्तेमाल वाहन की हुई पहचान, मालिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में शामिल

पुलवामा आतंकी हमले में इस्तेमाल वाहन की हुई पहचान, मालिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : February 25, 2019/3:44 pm IST

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले में इस्तेमाल किए गए वाहन के मालिक की पहचान हो गई है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईसी) के मुताबिक प्रयुक्त वाहन का मालिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हो गया है। एनआईए ने घटनास्थल से मिले कार के टुकड़ों को जोड़कर गाड़ी और उसके मालिक की पहचान कर जांच में सफलता हासिल की है।

एनआईए ने फोरेंसिक और ऑटोमोबाइल विशेषज्ञों की मदद से विस्फोट में इस्तेमाल वाहन की पहचान मारूति ईको कार के रूप में की है। इसका चैसिस नंबर MA3ERLF1SOO183735 और इंजन नंबर G12BN164140 है। बताया गया कि यह गाड़ी अनंतनाग के हैवन कॉलोनी निवासी मोहम्मद जलील अहमद हकानी को 2011 में बेची गई थी। इसके बाद यह सात बार बिकी और आखिर में दक्षिण कश्मीर के बिजबेहारा निवासी सज्जाद भट के पास पहुंची।

यह भी पढ़ें : वन विभाग में बड़ा फेरबदल, राकेश चतुर्वेदी नए पीसीसीएफ, देखिए तबादला आदेश 

एक सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक गाड़ी 4 फरवरी को खरीदी गयी थी। सज्जाद सिराज-उल-उलूम, शोपियां का छात्र था। एनआईए और पुलिस ने शनिवार को सज्जाद के अनंतनाग स्थित बिजबेहड़ा स्थित घर पर छापा मारा लेकिन वह मौजूद नहीं था। बताया जा रहा है कि वह जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हो गया था और सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर भी सामने आई थी जिसमें वह हथियार के साथ दिखाई दिया।

 
Flowers