CG Assembly: आज सदन में होगा विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव, कई अहम मुद्दों को लेकर हंगामे की उम्मीद | Vice President of CG Assembly will Elect Today

CG Assembly: आज सदन में होगा विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव, कई अहम मुद्दों को लेकर हंगामे की उम्मीद

CG Assembly: आज सदन में होगा विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव, कई अहम मुद्दों को लेकर हंगामे की उम्मीद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : December 2, 2019/12:19 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र में आज विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव होगा। प्रश्नकाल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, लोकस्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रुद्र कुमार और वन मंत्री मोहम्मद अकबर के विभागों से संबंधित ज्यादातर सवाल लगाए गए हैं। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने नान घोटाले मामले की याचिकाओं में शासन की ओर से वकीलों की नियुक्ति की जानकारी मांगी है।

Read More: बीजेपी ने जारी की पार्षद प्रत्याशियों की सूची, देखें पहली लिस्ट के नाम

वहीं, जेसीसीजे के धर्मजीत सिंह ने प्लास्टिक निर्माण और पॉलिथीन में प्रतिबंध का मामला उठाते हुए इस संबंध में सरकार की अब तक की कार्रवाई की जानकाी मांगी है।

Read More: छात्रा ने मनचले को चप्पलों से पीटा, स्कूल आते-जाते करता था तंग

सदन में सेामवार को 21 ध्यानाकर्षण सूचनाएं लगाई गई हैं। इसमें प्रमुख रूप से जनता कांग्रेस के धर्मजीत सिंह प्रमुख सड़कों के निर्माण में अनियमितता का मामला उठाकर लोक निर्माण मंत्री का, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और शिवरतन शर्मा लोकतंत्र सेनानियों के सम्मान निधि राशि का वितरण नहीं किए जाने की ओर मुख्यमंत्री का। ब्रजमोहन अग्रवाल और धर्मजीत सिंह प्रदेश में शराब बिक्री में अनियमितता की ओर आबकारी मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे। वहीं, सारकेगुड़ा एनकाउंटर की न्यायिक जांच रिपोर्ट सदन में रखे बगैर मीडिया में लीक किए जाने का मामला उठाएंगे।

Read More: नौकरी दिलाने के नाम पर बर्खास्त प्रधान आरक्षक ने की ठगी, पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर लिए थे 5 लाख