विक्टोरिया एंड अब्दुल, पाकिस्तान में रिलीज़ होगी

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 25 Oct 2017 03:55 PM, Updated On 25 Oct 2017 03:55 PM

हॉलीवुड की फिल्म, विक्टोरिया एंड अब्दुल, जिसमें अली फजल मुख्य भूमिका में हैं, दुनिया भर में दर्शकों की सराहना बटोर चुकी है।

 

पाकिस्तान में अली फजल के बहुत से फैन्स हैं और उनकी बड़ी इच्छा वहां के किसी प्रोजेक्ट में काम करने की है। उनके प्रशंसक यह मांग करते रहे हैं कि  पाकिस्तान में विक्टोरिया एंड अब्दुल रिलीज होनी चाहिए। बहुत ही कम भारतीय फिल्में पाकिस्तान में रिलीज होती हैं और विक्टोरिया एंड अब्दुल अपने कलाकारों के उम्दा प्रदर्शन के चलते वहां बड़ी उत्सुकता उत्पन्न कर रही है। पिछले साल, अली की फिल्म ‘हैप्पी भाग जायेगी’ अपनी पाकिस्तानी पृष्ठभूमि के चलते वहां खासी लोकप्रिय हुयी थी। यही वजह है कि वहां के अनेक सिनेमा प्रेमियों ने निर्माताओं से पाकिस्तान में फिल्म को रिलीज़ करने का अनुरोध किया, मगर कुछ दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों के चलते ऐसा नहीं हो पाया। लेकिन  इसके बावजूद पाकिस्तान में अली की लोकप्रियता बरकरार रही। एक सूत्र का कहना है, “विक्टोरिया एंड अब्दुल को जल्द ही पाकिस्तान में रिलीज़ करने के लिए प्रयास जारी हैं, खासकर इसलिए क्योंकि फिल्म की विषय-वस्तु आजादी पूर्व के भारत और पाकिस्तान के हालात पर आधारित है। 

विक्टोरिया एंड अब्दुल, एक जीवनी ड्रामा फिल्म हैजिसका निर्देशन स्टीफन फ्रीर्स ने किया है और इसे ली हॉल ने लिखा है। यह फिल्म श्रबनी बसु द्वारा लिखित इसी नाम की पुस्तक पर आधारित है, जिसमें महारानी विक्टोरिया और उनके भारतीय मुलाजिम, अब्दुल करीम के बीच वास्तविक रिश्ते को दर्शाया गया है।

सिलबट्टे बनाकर बनी पुलिस उपनिरीक्षक-पद्मशीला तिरपुडे

Web Title : Victoria and Abdul to release in Pakistan

जरूर देखिये