साइन के लिए 200 रू लगते हैं, छात्रों को यह नसीहत देकर चले गए साहब.. वीडियो वायरल | Video of medical officer demanding bribe goes viral

साइन के लिए 200 रू लगते हैं, छात्रों को यह नसीहत देकर चले गए साहब.. वीडियो वायरल

साइन के लिए 200 रू लगते हैं, छात्रों को यह नसीहत देकर चले गए साहब.. वीडियो वायरल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 10, 2019/9:12 am IST

राजिम। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ मेडिकल ऑफिसर डॉ. के.के. सहारे का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में अफसर एनसीसी के तीन छात्रों से फिटनेस सर्टिफिकेट में साइन करने के बदले 200 रूपए मांग रहे हैं। प्रति फॉर्म 200 रुपए की दर से 600 रुपयों की घूस मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। 

देखें वीडियो

पढ़ें- अनुप्रिया लकरा बनी मिसाल, नक्सल-प्रभावित क्षेत्र से…

दरअसल गोबरा नवापारा के एक निजी कॉलेज के बी.ए. फर्स्ट इयर के 3 छात्र एनसीसी लेना चाहते हैं, जिसके लिए एनसीसी अधिकारी द्वारा तीनों छात्रों को 1 पन्ने का फिटनेस सर्टिफिकेट फॉर्म देते हुए उस पर किसी शासकीय चिकित्सक से हस्ताक्षर करवाकर लाने कहा गया। इसके बाद तीनों छात्र फॉर्म लेकर पहले गोबरा नवापारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गए, जहां उन्हें राजिम के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाने की सलाह दी गई।

पढ़ें- चंद्रयान 2 के लिए चीन ने भी की इसरो की तारीफ, कहा बिना हिम्मत हारे जारी रखें 

तीनों राजिम के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। उस वक्त केंद्र में मेडिकल ऑफिसर डॉ. के.के. सहारे मौजूद थे। तीनों ने उनसे फॉर्म पर हस्ताक्षर करने का निवेदन किया, इस पर पहले तो सहारे इंकार करते रहे, फिर छात्रों द्वारा जोर देने पर उनसे प्रति फॉर्म 200 रुपए की दर से 600 रुपए घूस मांगे। तीनों छात्रों ने 500 रुपए ही होने की बात कहते हुए उनसे उतने रुपए में तीनों फॉर्म पर हस्ताक्षर करने का निवेदन किया, लेकिन सहारे एक भी पैसा कम नहीं करने की बात पर अड़ गए, जिसके चलते तीनों छात्र फॉर्म में बिना उनके हस्ताक्षर लिए वापस लौट गए।

पढ़ें- ‘नेता कैसे बने’ वाले बयान पर लखमा की सफाई, कहा- मेरे बयान को गलत तर…

बस ने बाइक को 8 किमी तक घसीटा, 2 की मौत